होटल में काम करने से लेकर अक्षय कुमार की हीरोइन बनने तक, जानिये वाणी कपूर के दिलचस्प किस्से

वाणी कपूर ने अपनी पढाई माता जय कौर पब्लिक स्कूल, अशोक विहार दिल्ली से पूरी की है, इसके बाद उन्होने अपनी बैचलर इन टूरिज्म की पढाई इग्नू से की।

New Delhi, Aug 23 : बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर इन दिनों अपनी फिल्म बेल बॉटम को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं, वाणी ने फिल्मी दुनिया में एंट्री यशराज फिल्मस के जरिये की थी। वाणी ने अपनी पहली ही फिल्म में अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था, उनका जन्म 23 अगस्त 1992 को राजधानी दिल्ली में हुआ, उनके पिता का नाम शिव कपूर है, जो कि बिजनेसमैन हैं, उनकी मां का नाम डिम्पी कपूर है, जो कि मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव है।

Advertisement

फिल्म दुनिया से दूरी
वाणी के परिवार का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर का कोई नाता नहीं था, इसके बाद भी वाणी ने अपनी पहली फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से काफी सुर्खियां बटोरी थी, इस फिल्म में उनके साथ दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी काम किया था।

Advertisement

होटल में काम
वाणी ने अपनी पढाई माता जय कौर पब्लिक स्कूल, अशोक विहार दिल्ली से पूरी की है, इसके बाद उन्होने अपनी बैचलर इन टूरिज्म की पढाई इग्नू से की। पढाई पूरी होने के बाद उन्होने ओबेरॉय होटल्स में अपनी इंटर्नशिप के बाद आईटीसी के होटल्स में काम किया। वाणी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत छोटे परदे के शो राजुबेन से की थी, इसके बाद उन्होने यशराज बैनर के साथ तीन फिल्मों की डील साइन की।

Advertisement

ऑडिशन के जरिये चुना
वाणी कपूर को फिल्म शुद्ध देसी रोमांस के लिये ऑडिशन के जरिये चुना गया था, अपनी पहली ही फिल्म में उन्होने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से आलोचकों के मुंह पर ताले जड़ दिये थे, वाणी को फिल्म शुद्ध देसी रोमांस के लिये फिल्मफेयर अवार्ड बेस्ट डेब्यू इन फीमेल से नवाजा गया था।