अफगानिस्तान पर क्या होगा भारत का कदम? मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल ने खड़े किये सवाल

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका, भारत, ब्रिटेन जैसे कई देश वहां फंसे अपने नागरिकों को विमान के जरिये निकाल रहे हैं, भारत ने भी वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिये रोजाना दो फ्लाइट काहुल से भारत के लिये चलाने का फैसला लिया है।

New Delhi, Aug 23 : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उभरे हालात को लेकर विदेश मंत्रालय ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, ये बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे बुलाई गई है, जिसमें सरकार अफगानिस्तान के ताजा हालात पर चर्चा करेगी, तालिबान को लेकर आगे के कदम पर सभी दलों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा।

Advertisement

विदेश मंत्री का ट्वीट
विदेश मंत्रालय संसद के दोनों सदनों के पार्टी नेताओं को जानकारी देगा, s jaishankar विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स को अफगानिस्तान के हालात हालात को लेकर सूचित करने का आदेश दिया है।

Advertisement

अपने नागरिकों को बुलाया
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका, भारत, ब्रिटेन जैसे कई देश वहां फंसे अपने नागरिकों को विमान के जरिये निकाल रहे हैं, भारत ने भी वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिये रोजाना दो फ्लाइट काहुल से भारत के लिये चलाने का फैसला लिया है, taliban (2) भारत ने इस बात का भी आश्वासन दिया है, कि वो अफगानिस्तान में फंसे हिंदुओं और सिखों के अलावा जरुरतमंदों की भी मदद करेगा।

Advertisement

राहुल गांधी ने खड़े किये सवाल
विदेश मंत्री ने ट्वीट में कहा, अफगानिस्तान के हालात को देखते हुए पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिये हैं, कि वो इस संबंध में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स को जानकारी दें, संसदीय कार्यमंत्री इस बारे में पूरी जानकारी देंगे। हालांकि इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल खड़े किये हैं, उन्होने ट्विटर पर एस जयशंकर के पोस्ट पर सवाल करके पूछा कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्यों कुछ नहीं बोलेंगे।