23 अगस्‍त से 29 अगस्‍त, साप्‍ताहिक राशिफल: मध्‍यम रहेगा ये हफ्ता, कन्‍या-धनु के लिए जॉब का मौका

अगस्‍त महीने का आखिरी हफ्ता 12 राशियों के लिए क्‍या कुछ नया लेकर आ रहा है, आगे पढ़ें । जानें इस हफ्ते किन राशियों के लिए कुछ खास मौके कर रहे हैं इंतजार, किसे हो सकती है सेहत की हानि आश्रै किन पर होगी प्रेम वर्षा ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में लोगों को इस सप्ताह अपने रिश्ते में किसी अन्य व्यक्ति को ज्यादा महत्व देना परेशानीभरा हो सकता है। इससे आपके अपने प्रिय से रिश्तों में दरार आ सकती है। शादीशुदा लोगों को दांपत्य जीवन में प्रेम और सुख मिलेगा। आपको यात्राओं से काफी लाभ मिलेगा और नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। ये सभी लोग आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और आप कुछ नए दोस्त भी बनाएंगे। इस सप्ताह खर्चों में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव बढ़ सकता है। आपकी इनकम तो अच्छी रहेगी, लेकिन खर्च अधिक होने से समस्याएं बनी रह सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। इस सप्ताह पढ़ाई में मन नहीं लगेगा और वे इधर-उधर की बातों पर भी ध्यान दे सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन स्किन एलर्जी या फिर थकान की समस्या आपको परेशान कर सकती है। बाहर खाने-पीने से आपको बचना चाहिए।
वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम जीवन प्यार के रंग में रंगा रहेगा। आपके प्रिय की अपनी निजी जिम्मेदारियां भी होंगी, इसलिए उन्हें उसके लिए समय भी दें। दांपत्य जीवन में समय अच्छा रहेगा, लेकिन परिवार में कुछ अशांति हो सकती है। आपको अहंकार से बाहर आना होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप अपनी संतान के प्रति चिंतित भी रहेंगे। आपकी कुछ योजनाएं आगे बढ़ेंगी और परिवार के लोगों का सहयोग आपके काम को आगे बढ़ाने में मददगार करेगा। इसकी वजह से आपका बिजनेस भी आगे बढ़ेगा। नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह आपको कोई नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसमें आपको खुद को साबित करने का पूरा मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है। उन्हें ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि मेडिटेशन से आपको फायदा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। आपको अभी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। इस सप्ताह आप यात्रा पर जाने से पहले सभी तैयारी पूरी कर लें, क्योंकि यात्रा के दौरान कुछ समस्या हो सकती है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने प्यार में आगे बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है। आपके परिवार और ससुराल के बीच एक अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा, जिससे दोनों परिवार में खुशी भरा समय रहने वाला है। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और आप कुछ नई सोच के साथ आगे बढ़ेंगे। इस सप्ताह आपको अपने दोस्तों के साथ समय बिताने का भी मौका मिलेगा और आप ट्रैवलिंग में बिजी रहने वाले हैं। परिवार में नई-नई चीजें खरीद कर लाना आपको खुशी देगा। अपनी मां की मदद के लिए आप कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद कर ला सकते हैं। व्यापारी वर्ग को अपने काम में मजबूती के लिए सरकारी क्षेत्र से कोई अनुदान या लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। आपको अपने ऑफिस में काम करना अच्छा लगेगा। ऑफिस का माहौल आपको रास आएगा। शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिलेंगे। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे कुछ नया सीखने की भी सोच सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय ठीक रहेगा। आपको किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती, लेकिन मौसमी बीमारियों से बच कर रहें।
कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने निजी जीवन में कुछ रूकावटों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि दांपत्य जीवन में किसी समस्या या असंतोष का सामना कर रहे हैं, तो इस दौरान इन समस्याओं के बढ़ने की अधिक संभावना है। रिश्तों और संबंधों में आई ये परेशानियां आपको अधीर और आक्रामक बना सकती है। इस कारण आप अपने रिश्ते में कड़वाहट भी झेल सकते हैं। आपको वरिष्ठों के साथ किसी भी मामले पर चर्चा करते समय धैर्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के अंत में कुछ मामलों में मौन रहना ही सबसे प्रभावी होगा। इस समय के दौरान साझेदारी, पार्टनरशिप, न्यायालय, कार्यालयों, सार्वजनिक और सामाजिक जीवन पर अधिक ध्यान देने जरूरत है। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको एकाग्रता की समस्या भी हो सकती है। ऐसे में मेडिटेशन का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। सप्ताह के बीच में आंखों से संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। अपने खाने की आदतों में सुधार करें और अधिक भोजन करने की अपनी प्रवृत्ति में बदलाव लाएं। इस दौरान हाथ, पैर और पीठ सहित पूरे शरीर में दर्द होने और पेट में सूजन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि बेवजह के खर्चों से दूर रहें, क्योंकि आप अक्सर इन चीजों में फंस जाते हैं और बाद में परेशानी उठाते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिवार वाले आपकी खुशी के लिए कोई बड़ा काम कर सकते हैं। इनकम सामान्य रहेगी, इसलिए कोई बड़ा बोझ उठाने से बचें। आप यदि कोई कर्ज लेने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल कुछ समय के लिए उसे आगे बढ़ा दें। यह समय उचित नहीं है। व्यापार में जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे। आपका बिजनेस सोना उगलेगा। नौकरी करने वालों को भी अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आप को सरकार की ओर से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। अति आत्मविश्वास से आपको बच कर रहना चाहिए, वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। विद्यार्थियों को अभी ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि उनका पढ़ाई में मन लगेगा, लेकिन पढ़ाई का शेड्यूल सही करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह ठीक रहेगा। सेहत में सुधार होगा और आप धार्मिक कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।
कन्या राशिफल
यह सप्ताह पिछले सप्ताह के मुकाबले काफी अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में भरपूर प्रेम और अपनेपन की भावना रहेगी। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह काफी हद तक अच्छा रहेगा। परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा। यह आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। बॉस से तारीफ मिलेगी। आपकी इनकम बढ़ेगी। आपकी पर्सनैलिटी में सुधार आएगा। आप अपने लिए कुछ नए वस्त्र खरीद सकते हैं, कोई नया मोबाइल खरीद सकते हैं या लैपटॉप खरीद सकते हैं। अपनी सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी करेंगे। आपको अपने विरोधियों के प्रति सावधान रहना चाहिए। वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को एकाग्रता की समस्या हो सकती है। इसके लिए मेडिटेशन करने से फायदा होगा। आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूत है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। केवल बुखार जैसी समस्या से सावधान रहें और काम के साथ आराम भी करें। सप्ताह की शुरुआत में कुछ चिंता रह सकती है, लेकिन समय के साथ वह दूर हो जाएगी।

Advertisement

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छी सफलता देने वाला साबित होगा। आपको दांपत्यजीवन का सुख मिलेगा और जीवनसाथी बहुत ही समझदारी पूर्ण तरीकों से आपको खुश रखेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो इस समय अपने मन की बात उनसे कहना आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा। इस सप्ताह आप संतान से जुड़ी किसी बात को लेकर चिंता में रह सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपकी इनकम में बढ़ोतरी होने से आप उत्साह से लबरेज रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मजा आएगा और जो लोग व्यापार करते हैं, वे इस समय का पूरा फायदा उठा पाएंगे। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो पढ़ाई में काफी परेशानी हो सकती है, इसलिए इस समय उन लोगों से कुछ दूरी बनाकर रखें जो पढ़ाई में बाधा उत्पन्न करते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत नाजुक रहेगी। ऐसे में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खान-पान में नियमितता बनाए रखें।
वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत फायदेमंद रहने वाला है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन सामान्य रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम और रोमांस भरपूर मिलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे और आपका प्रिय भी आपके साथ रिश्ते में गंभीरता से आगे बढ़ेगा। आप अपने परिवार वालों के साथ काफी वक्त बिताएंगे और उनकी जरूरतों को समझेंगे। उनका सहयोग मिलेगा, जिससे आपके काफी काम बनेंगे। नौकरी में उनकी सलाह आपके बहुत काम आएगी और आप नौकरी में अपने काम में और भी अच्छे परिणाम देने में सफल रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को थोड़ा संभल कर काम करना होगा, क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी आपसे आगे आ सकते हैं, लेकिन फिर भी आपकी नीतियां काफी फायदेमंद रहेंगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। पढ़ाई में उनका मन लगेगा। वे सामान्य विषयों से कुछ अलग भी सीखना चाहेंगे और इसके लिए वे जानकारों की मदद भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी आपकी सेहत मजबूत रहेगी और आपको सम्मान मिलेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा। उसमें आपकी इनकम भी बढ़ेगी।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। गृहस्थजीवन सफलता देगा और जीवनसाथी आपको बहुत काम की सलाह दे सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को थोड़ा सा ध्यान रखना होगा। आपके रिश्ते को किसी की नजर लग सकती है। आप सप्ताह की शुरुआत में ही किसी यात्रा पर जा सकते हैं और नए-नए लोगों और दोस्तों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा। कोई वृद्ध व्यक्ति आपसे टकरा सकता है, जो आपके बहुत काम आएगा और आपको काम की सलाह देगा। नौकरीपेशा लोगों को ध्यान से काम करना होगा। व्यापार करते हैं, तो आपको अपने बिजनेस में कुछ नए प्रयोग करने होंगे, तभी आपको सफलता मिलेगी। विद्यार्थी जातकों को शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है। आपको ध्यान भटकाव का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इधर-उधर की बातों में ध्यान न लगाएं और पूरी तरह अभ्यास पर फोकस करें। सेहत के मामले में आप लकी रहेंगे और दिक्कतों से लड़ने में सफल रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत यात्रा के लिए उत्तम रहेगी।
मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन इस सप्ताह आपको अपने ससुराल के लोगों की किसी शिकायत को दूर करना पड़ेगा, जो उन्हें काफी लंबे समय से है। इसे आपसी संबंध सुधारने के तौर पर देखा जा सकता है। इस समय का पूरा आनंद लेंगे और रोमांस में समय बिताएंगे और किसी रोमेंटिक डेस्टिनेशन पर घूमने जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत से ही धन की आवक होनी शुरू हो जाएगी और आपके खर्चों में कमी आएगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अच्छी संतुष्टि होगी। आपका कहीं ट्रांसफर हो सकता है। साथी कर्मचारियों के साथ अच्छा बर्ताव आपको मजबूत बनाएगा। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सामान्य रहेगा। आपको अपनी बैलेंस शीट पर ध्यान देना होगा। खर्चों में बढ़ोतरी और इनकम में कमी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बेहतर रहेगा। वे मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। हालांकि आपको बुरे दोस्तों की संगत से दूर रहने की जरूरत है, अन्यथा आपकी पढ़ाई बाधित हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत में भी सुधार होगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बेहद शानदार रहने वाला है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा, लेकिन जीवनसाथी के साथ सप्ताह के बीच में किसी बात पर बहस हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। आप अपनी लव लाइफ को इंप्रूव करने की हर संभव कोशिश करेंगे। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। आपकी कार्य योजनाएं फलीभूत होकर आपके लाभ का मार्ग खोलेंगी। व्यापारी वर्ग को जबरदस्त लाभ होगा और प्रॉफिट मिलेगा। जो लोग नौकरीपेशा हैं, उनके काम में और भी खूबसूरती आएगी। आपके सीनियर्स भी आपसे काफी खुश रहेंगे। आपको कामों सीनियर्स का विशेष सहयोग मिलेगा। आपको कोई सुविधा भी मिल सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में और मेहनत करना होगी। इसके लिए आपको सही शेड्यूल बनाना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। तेल और मसालेदार भोजन से दूर रहें। सप्ताह की शुरुआत से सप्ताह के अंत तक यह सप्ताह यात्रा करने के लिए अच्छा रहेगा।
मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन का सुख मिलेगा। परिवार में संपत्ति विवाद संभव हो सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार भरपूर रहेगा और एक-दूसरे के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। जो लोग लव लाइफ में हैं, उन्हें इस समय को आपसी बातचीत से खुशनुमा बनाने का प्रयास करना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी पूजा पाठ या किसी मंदिर को चंदा दे सकते हैं। इससे आपको शांति भी मिलेगी और आपका सम्मान भी बढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक तीर्थ स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इनकम बढ़ेगी। व्यापार में नए नतीजे देखने को मिलेंगे। विरोधियों पर आपकी जीत प्रबल होगी। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और उन्हें कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में कुछ सुधार होगा। यात्रा करना चाहें, तो उसके लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे हैं।
(Source :Ganeshaspeaks.com)