चुनाव बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम होंगे या नहीं? प्रभारी हरीश रावत ने इशारों में कही ऐसी बात

रिपोर्ट के मुताबिक ये पूछे जाने पर कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे, उन्होने कहा ये हाईकमान को तय करना है कि सीएम कौन होगा।

New Delhi, Aug 26 : पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, हाईकमान के दखल के बाद भी पंजाब में सरकार गिराये जाने की धमकियां मिल रही है, हालांकि पार्टी ने प्रदेश के बागियों को एक ही संदेश देने की कोशिश की है, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाये जाने की मांग तेजी से बुलंद हो रही है, पंजाब के 3 विधायकों ने प्रभारी हरीश रावत से देहरादून में मुलाकात की, रावत ने मीटिंग से पहले कहा था कि 2022 विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

Advertisement

नेतृत्व परिवर्तन
अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक हरीश रावत ने कहा कि किसी ने भी नेतृत्व परिवर्तन की मांग करते हुए आधिकारिक रुप से मुझे कोई ज्ञापन नहीं सौंपा है, मैं ये पंजाब… मीडिया और दूसरे लोगों से सुन रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कुछ है, कुछ समस्याएं हैं, मुद्दे हैं, जिनका समाधान सीएम द्वारा किये जाने की जरुरत है, मुझे लगता है कि वो आवश्यक कदम उठाएंगे।

Advertisement

पंजाब पर क्या बोले रावत
रिपोर्ट के मुताबिक ये पूछे जाने पर कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे, उन्होने कहा ये हाईकमान को तय करना है कि सीएम कौन होगा, मेरे पास कहने के लिये कुछ नहीं बचा, ये पूछे जाने पर कि क्या वो पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि अमरिंदर सिंह चुनाव तक सीएम बने रहेंगे, उन्होने कहा इस समय तो सीएम हैं ना वो?

Advertisement

इन्होने की थी मुलाकात
हरीश रावत से मिलने वालों में मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, चरणजीत सिंह चन्नी और सुखबिंदर सरकारिया के अलावा विधायक बरिंदरमीत पाहड़ा, कुलबीर जीरा और सुरजीत धीमान शामिल हैं। कैप्टन को हटाने की मांग करने वाले पंजाब कांग्रेस नेताओं की मंगलवार को मीटिंग बाजवा आवास पर हुई थी। अखबार के मुताबिक हरीश रावत ने ये भी स्वीकार किया, कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू के सलाहकार द्वारा कश्मीर पर विवादित बयान दिया गया है, मैंने पीसीसी अध्यक्ष से बात की है, उन्होने मुझे आश्वासन दिया कि वो इसका हल निकालेंगे, मैंने उनसे कहा कि स्वीकृत लाइन के खिलाफ टिप्पणी वालों को पार्टी स्वीकार नहीं करेगी।