पति ने खेत बेचकर पत्‍नी के खाते में जमा कराए 39 लाख, वो 11 रुपए छोड़कर पड़ोसी संग हुई फरार

बिहार में एक पत्‍नी ने पति को ऐसा धोखा दिया कि हर कोई सुनकर हैरान है । महिला की 14 साल पहले शादी हुई थी।

New Delhi, Aug 26: शादी के बाद पति-पत्‍नी मिलकर घर बनाने का सपना संजोते हैं । ग्रामीण परिवेश में रहने वाले एक दंपति ने भी शहर में घर बनाने का सपना देखा, पति ने इस सपने को पूरा करने के लिए गांव का खेत भी बेच डाला । रुपए – पैसे पत्‍नी को सौंप शहर में नौकरी की तलाश, जगह ढूढने निकल पड़ा । लेकिन उसे क्‍या पता था, पत्‍नी की नीयत ऐसी खराब होगी कि वो उसे बर्बाद कर बेवफा हो जाएगी । मामला बिहार के पटना का है ।

Advertisement

खेत बेचकर कमाने शहर चला गया
ये मामला बिहार के पटना का है, 14 साल पहले बिहटा के कौड़िया के women 1 रहने वाले ब्रजकिशोर सिंह की शादी भोजपुर के बरहरा थाना क्षेत्र के गांव बिंद की रहने वाली प्रभावती के साथ हुई थी। ब्रजकिशोर गांव में ही खेती-किसानी करता था, लेकिन शहर में जिंदगी बसाने के लिए उसने खेती छोड़ दी सब बेचकर कमाने के लिए गुजरात चला गया।यहां से वो पत्‍नी को पैसे भेजता था, जिससे प्रभावती घर चलाती थी ।

Advertisement

पड़ोसी से बढ़ गईं नजदीकियां
पति गुजरात में काम करता रहा और इधर पत्‍नी के पड़ोसी से संबंध बन गए, दोनों एक दूसरे के प्‍यार में पड़ गए । मामले की किसी को भनक तक नहीं लगी। ब्रजकिशोर और प्रभावती के एक बेटी और एक बेटाwoman police station 2 था, इन्‍हीं की बेहतर परवरिश के लिए वो शहर कमाने गया था । उसने गांव का खेत बेच 39 लाख रुपए में बेचा था, जिसे पत्‍नी के खाते में जमा कराया था । लेकिन पत्‍नी ने पड़ोसी के एि उसे धोखा दे दिया और सारे पैसे लेकर उसके साथ फरार हो गई ।

Advertisement

घर पर मिला ताला
ब्रजकिशोर अबकी जब वापस लौटा तो घर में ताला पड़ा था, मकानमालिक ने बताया कि उसकी पत्नी प्रभावती बेटी को साथ लेकर चली गई है। इसके बाद ब्रजकिशोर ने सबसे पता लगाश । बेटा किसी रिश्‍तेदार के पास मिला । लेकिन जब उसने खाता चेक किया तो उसके होश उड़ गए। खाते में केवल 11 रुपये ही बचे थे, बाकी के पैसे गायब थे। वो थाने पहुंचा और रिपेार्ट लिखाई । पत्‍नी प्रभावती ने प्रेमी के खाते में 26 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे । जबकि 13 लाख रुपये चेक के जरिए निकाले थे । पुलिस अब इस मामले में उसकी तलाश कर रही है ।