8 साल की बेटी के साथ बाप ने की खुदकुशी, पत्‍नी कर चुकी आत्महत्‍या, रुला देगा सुसाइड नोट

मृतक की पत्‍नी ने एक साल पहले ही फांसी लगाकर जान दे दी थी, अब प्रदीप ने अपनी मासूम बेटी के साथ खुद की भी जीवनलीला समाप्‍त कर दी ।

New Delhi, Aug 28: पंजाब के जगरांव से एक दर्दभरी खबर आई है, यहां प्रदीप सिंह नाम के एक शख्‍स ने अपनी मासूम बेटी के साथ घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । बेटी की उम्र 8 साल थी और उसका नाम जसजीत कौर बताया गया है । घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है । मृतक की पत्नी राजवंत कौर ने एक वर्ष पहले घर में फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी ।

Advertisement

मानसिक रूप से परेशान था प्रदीप
पत्नी की मौत के बाद प्रदीप सिंह मानसिक तौर पर बहुत परेशान रहता था । father daughter suicide (4) उसकी पत्‍नी से उसकी एक बेटी थी जो अब आठ साल की हो गई थी और उसी के साथ रह रही थी । पिता और बेटी की खुदकुशी को पता तब लगा जब मृतक के गांव चकर में रहने वाली उसकी मौसी बेटी जसजीत को अपने साथ ले जाने के लिए अपने मृतक के घर पहुंची थी । मौसी ने जब देखा कि घर के सारे दरवाजे खुले हैं तो वो कमरे में गईं, वहां बाप-बेटी के शव पंखे में झूलते देख उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं ।

Advertisement

मायूसी भरा सुसाइड नोट
मृतक प्रदीप सिंह के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें father daughter suicide (3)उसने लिखा है कि वो पिछले एक साल से बहुत परेशानी में रह रहा है । पिछला एक साल उसका कैसे बीता वो बयान नहीं कर सकता। उसने लिखा कि उसके मरने के बाद उसकी बेटी किसी पर बोझ न बने इसीलिए वह अपने दिल पर पत्थर रख इतना बड़ा कदम उठाते हुए उसे साथ ले जा रहा है। प्रदीप ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी अपनी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया है।

Advertisement

ससुराल वालों से नाराजगी, मामाओं के नाम की संपत्ति
मृतक प्रदीप सिंह ने अपने ससुराल पक्ष के प्रति नाराजगी भी जाहिर की है, साथ ही सुसराल से किसी भी व्यक्ति को उसके अंतिम संस्कार में शामिल न करने की बात भी लिखी है। मृतक प्रदीप ने अपनी सारी father daughter suicide (2)जायदाद अपने तीनों मामाओं के नाम कर दी है । उसने लिखा है कि वो उसकी जायदाद किसी को भी अपने हिसाब से बेच सकते हैं । मृतक प्रदीप की मौसी ने बताया कि वो उसकी आठ वर्षीय बेटी जसजीत को अपने पास रखकर पढ़ाना चाहती थीं और इसी वजह से वो उसके घर आई थीं । लेकिन घर आकर जो उन्‍होंने देखा वो खौफनाक था ।