नीरज चोपड़ा के नाम पर रखा गया आर्मी स्‍टेडियम का नाम, गोल्डन ब्‍वॉय की पोस्‍ट ने जीता दिल

नीरज चोपड़ा के नाम पर आर्मी स्‍टेडियम का नाम रख दिया गया है । ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने कुछ तस्‍वीरें शेयर कर इंस्टाग्राम पर दिल जीतने वाली पोस्ट लिखी है ।

New Delhi, Aug 28: टोक्‍यों ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में स्‍वर्ण पदक जीतेने वाले नीरज चोपड़ा ने देश का नाम पूरे विश्‍व में ऊंचा किया है । नीरज को पूरे देश का प्‍यार मिल रहा है । अब उन्‍हें एक बहुत बड़ा सममान दिया गया है । रक्षा मंत्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आदेश पर आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट स्टेडियम का नाम बदलकर नीरज चोपड़ा के नाम पर कर दिया है । रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में नीरज चोपड़ा समेत टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले डिफेंस के कर्मियों को सम्मानित किया।

Advertisement

गोल्‍डन बताया ने जताया आभार
नीरज चोपड़ा  ने भारत को ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जीतकर इतिहास Neeraj Chopra (4) में अपना नाम दर्ज कराया है । चोपड़ा ने 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंककर भारत को एथलेटिक्स में पहला मेडल दिलाया । नीरज चोपड़ा के नाम पर स्‍टेडियम का नाम रखने के इस सम्मान के लिए गोल्‍डन ब्‍वॉय ने एएसआई पुने को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की।

Advertisement

नीरज ने दिया शानदार कैप्‍शन
नीरज चोपड़ा ने तस्‍वीरें शेयर कर उसके कैप्शन में लिखा,’मैं अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे इतना बड़ा सम्मान दिया गया है। आशा है कि इस स्टेडियम में ट्रेनिंग कर के मेरे साथी खिलाड़ी Neeraj Chopra (2)देश का नाम और भी रोशन करेंगे।’ तस्वीरों में नीरज चोपड़ा राजनाथ सिंह के साथ नजर आ रहे हैं। इस मौके पर राजनाथ ने खेलों को बढ़ावा देते हुए कहा, ‘खेल को बढ़ावा देने के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। देश का हर खिलाड़ी इसके बारे में जानता है। हमारे प्रधानमंत्री सभी खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।’

Advertisement

इन्‍हें भी मिला सममान
नीरज चोपड़ा के अलावा सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में तीरंदाज तरुणदीप राय, प्रवीण जाधव शामिल थे । इसके अलावा मुक्‍केबाजी में अमित पंघाल, मनीष कौशिक, सतीश कुमार ओर मुक्‍केबाजी कोचNeeraj Chopra (3)  सीए कुट्टप्पा को सममानित किया गया । मुक्केबाज मैरीकोम के कोच  छोटेलाल यादव को भ्‍ज्ञी सम्मान दिया गया । कुश्‍ती में दीपक पूनिया, रोइंग में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह और विष्णु सरवनन को सेलिंग यानी पाल नौकायन के लिए खेलने पर सममानित किया गया । इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद थे।