कांग्रेस में हड़कंप, एक साथ 500 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी से जुड़े

कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल होने वाली सुष्मिता देव के तेवर तीखे दिख रहे हैं, पार्टी ने उन्हें असम में अपना चेहरा बनाया है, सुष्मिता असम के सिलचर से कांग्रेस सांसद रह चुकी हैं।

New Delhi, Aug 30 : असम के कोचर जिले में 500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक साथ इस्तीफा देकर टीएमसी का दामन थाम लिया है, कांग्रेस की महिला इकाई अध्यक्ष रहीं सुष्मिता देव ने सेंधमारी का काम किया है, उन्होने टीएमसी में शामिल हुए नेताओं से मजबूत आईटी सेटअप तैयार करने को कहा है, जिससे बीजेपी को करारा जवाब दिया जा सके, उन्होने सभी को टीएमसी के झंडे देकर शुभकामनाएं दी, उनका कहना है कि बीजेपी के झूठ को बेनकाब कर करार जवाब देना है।

Advertisement

तीखे तेवर
हाल ही में कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल होने वाली सुष्मिता देव के तेवर तीखे दिख रहे हैं, पार्टी ने उन्हें असम में अपना चेहरा बनाया है, सुष्मिता असम के सिलचर से कांग्रेस सांसद रह चुकी हैं. जहां एक समय उनके पिता संतोष मोहन देव की मजबूत पकड़ थी। सुष्मिता ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को लेटर लिखकर पार्टी छोड़ने की जानकारी दी थी, हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महागठबंधन तैयार कर चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी बीजेपी को दोबारा सत्ता में आने से नहीं रोक सकी, सुष्मिता कांग्रेस की महिला इकाई की अध्यक्ष भी थीं, उन्होने पार्टी से जुड़े व्हाट्सएप्प ग्रुप को भी छोड़ा, तभी उनके कांग्रेस छोड़ने के बारे में कयास लगने लगे थे।

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की पत्नी टीएमसी में शामिल
कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत सोमेन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा रविवार को सत्ताधारी टीएमसी में दोबारा शामिल हो गई, Congress मित्रा ने दावा किया कि उन्होने 2014 में टीएमसी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन आधिकारिक रुप से कभी पार्टी नहीं छोड़ी थी।

Advertisement

दोबारा राजनीति
उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पति को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन मैंने सक्रिय राजनीति से अवकाश लिया था, मैं सीएम ममता बनर्जी की गर्मजोशी और सादगी से प्रभावित हूं, mamata-banarjee जिन्होने मुझसे संपर्क कर टीएमसी के लिये काम करने का अनुरोध किया। मैंने फैसला लिया, कि अगर मैं सक्रिय राजनीति में दोबारा आती हूं, तो वो उनके अधीन होगा।