पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

वरिष्‍ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन हो गया है, बुधवार देर रात उन्‍होंने आखिरी सांस ली । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है ।

New Delhi, Sep 02: ‘पायनियर’ के एडिटर रहे पूर्व राज्य सभा सांसद डॉ चंदन मित्रा का बुधवार देर रात निधन हो गया । उनके असमय निधन की जानकारी राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता स्वपन दासगुप्ता ने दी। दास्‍गुप्‍ता ने ट्वीट कर बताया-  ‘मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त- पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।’

Advertisement

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
चंदन मित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। उन्होंने Chandan Mitra (4) लिखा- ‘चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’

Advertisement

Advertisement

दो बार राज्यसभा सांसद रहे थे चंदन मित्रा
गौरतलब है कि वरिष्‍ठ पत्रकार चंदन मित्रा बीजेपी के कोटे से Chandan Mitra (1)राज्यसभा पहुंचे थे। साल 2018 में उन्‍होंने बीजेपी छोड़कर टीएमसी ज्वाइन कर ली थी । चंदन मित्रा दो बार राज्यसभा सांसद रहे थे । पहली बार वह अगस्त 2003 से अगस्त 2009 तक राज्यसभा सांसद रहे । फिर भारतीय जनता पार्टी ने 2010 में उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद बनाया था ।

Advertisement

चंदन मित्रा ने हाल ही में ’पायनियर’ अखबार के प्रिंटर औरChandan Mitra (2) पब्लिशर के पद से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया जगत के दिग्‍गज चंदन मित्रा के असमय निधन पर दुख व्‍यक्‍त कर रहे हैं और परिवार के प्रति संवेदनाएं दे रहे हैं ।