90 का दूल्हा, 75 की दुल्हन, 5 बेटियों की वजह से फिर से बसा पिता का घर

90 वर्षीय दूल्हे शफी अहमद ने बताया कि शादी हिफाजत के लिये की है, बेटियां 5 है, सबकी शादी हो चुकी है, सब अपना घर संभाल रहे हैं।

New Delhi, Sep 06 : जीवनसाथी के बिना जिंदगी अधूरी होती है, अकेलेपन का एहसास इंसान का जीवन बेहद मुश्किल बना देता है, फिर चाहे उम्र कुछ भी हो, एक खुशहाल जीवन के साथ साथी की जरुरत पड़ती ही है, उम्र के आखिरी पड़ाव पर जिंदगी जी रहे 90 साल के बुजुर्ग ने 75 साल की महिला से शादी की है, बुजुर्ग दूल्हा शफी अहमद को उनके निकाह की चर्चा इस क्षेत्र में खूब हो रही है।

Advertisement

5 बेटियों के पिता
यूपी के रामपुर के भोट थाना क्षेत्र के ग्राम नरखेड़ी के रहने वाले 90 वर्षीय बुजुर्ग शफी अहमद 5 बेटियों के पिता हैं, उनकी पत्नी का कई साल पहले देहांत हो चुका है, वो गांव में ही परचून की दुकान चलाकर अपना गुजारा करते हैं, marriage (2) शादीशुदा 5 बेटियों से अपने बुजुर्ग पिता की तन्हाई ना देखी गई, सभी ने मिलकर ये फैसला लिया कि पिता का घर फिर से क्यों ना बसाया जाए, फिर बुजुर्द की जिंदगी में एक बार फिर खुशियों ने दस्तक दी, उनका निकाह सबकी सहमति से 75 साल की महिला के साथ करा दिया गया, निकाह के बाद दोनों खुश हैं, ते वही पूरा परिवार भी खुश है।

Advertisement

इस वजह से की शादी
90 वर्षीय दूल्हे शफी अहमद ने बताया कि शादी हिफाजत के लिये की है, बेटियां 5 है, सबकी शादी हो चुकी है, सब अपना घर संभाल रहे हैं, अब उन्हें क्या पता चल रहा है कि यहां क्या हो रहा है, हर बातों को देखने के बाद अपने जीवन की परेशानी की वजह से शादी की है, दुल्हन अच्छी है, सरकार से ये चाहते हैं कि थोड़ी बहुत सहायता हो जाए, तो और बेहतर रहेगा। 75 वर्षीय आयशा ने कहा कि शादी की वजह ये थी कि मेरा इस उम्र में कोई मदद करने वाला ना था, खाने-पीने और घूमने की परेशानी थी, सो शादी कर ली, घर भी टूटा-फूटा है, नवासी भी है, बेटी भी है, सब खुश हैं, तो मैं भी खुश हूं, सही है, जैसा भी है, अपनी जिंदगी काटनी है।

Advertisement

बाप को बुलाकर करा दिया निकाह
90 साल के दूल्हे की बेटी शकीला ने कहा कि हम भी परेशान हो रहे थे, घरों से आना-जाना नहीं हो पाता था, हमने पिता का निकाह करा दिया, 5 बहनों ने एक साथ फैसला लिया, बाप को बुलाकर एकदम से निकाह करा दिया। हमने कहा ये काम तो करना ही है, परेशानी तो आपको हो रही है, हम तो घर में रह रहे हैं, पांचों दामाद भी मान गये, शादी में जो सबकुछ होता है, वो सब हुआ, दुल्हन के लिये सारी चीज लेकर आये, जेवर भी बनाया, कपड़े भी दिये, जश्न भी मनाया।