पंजाब में सीएम उम्मीदवार बनने की पुरजोर कोशिश कर रहे भगवंत मान, पार्टी दिखा रही हिचकिचाहट

संगरुर से लगातार 2 बार सांसद भगवंत मान पिछले एक हफ्ते से रोजाना अपने घर पर समर्थकों से मिल रहे हैं और संकेत दे रहे हैं कि पार्टी कार्यकर्ताओं की पसंद हैं।

New Delhi, Sep 06 : आप केन्द्रीय नेतृत्व और पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख तथा इकलौते लोकसभा सांसद भगवंत मान के बीच तकरार बढ रही है। आप 2022 विधानसभा चुनाव के लिये भगवंत मान को सीएम पद के उम्मीदवार के रुप में नामित करने से बचती आ रही है, दूसरी ओर मान बार-बार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द सीएम उम्मीदवार के रुप में नामित किया जाए।

Advertisement

दरार के संकेत
संगरुर से लगातार 2 बार सांसद भगवंत मान पिछले एक हफ्ते से रोजाना अपने घर पर समर्थकों से मिल रहे हैं और संकेत दे रहे हैं कि पार्टी कार्यकर्ताओं की पसंद हैं, अगर आप को चुनाव जीतना है, तो उन्हें सीएम उम्मीदवार के रुप में नामित किया जाना चाहिये, आप के कुछ विधायक भी भगवंत मान की उम्मीदवारी का खुले तौर पर समर्थन कर रहे हैं, जिससे पार्टी के भीतर दरार का संकेत मिलता है।

Advertisement

नाराजगी का संकेत
भगवंत मान ने खुद को सीएम उम्मीदवार के लिये नामित नहीं किये जाने पर नाराजगी का संकेत दिया है, जब वो पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में गुरदासपुर जिले में वरिष्ठ अकाली नेता सेवा सिंह सेखवां के शामिल होने के समारोह में हुए थे, तो उन्होने लो प्रोफाइल बनाये रखा था। शनिवार को संगरुर में भगवंत मान ने स्पष्ट कहा, कि बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता उन्हें सीएम उम्मीदवार के रुप में देखना चाहते हैं, उन्होने ये भी कहा, कि पार्टी को सीएम उम्मीदवार के नाम पर फैसला करते समय जमीनी हकीकत को देखना चाहिये, जमीनी कार्यकर्ताओं की बात सुननी चाहिये।

Advertisement

दबाव बनाने की कोशिश
आप सूत्रों का दावा है कि मान के कमेंट और सीएम चेहरे के रुप में उन्हें नामित करने के लिये केन्द्रीय नेतृत्व को मजबूर करने का प्रयास अच्छा नहीं है, मान की ओर से सोशल मीडिया पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें उनके घर के बाहर भीड़ और हर दिन उनसे मिलने आने वाले कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल को दिखाया जा रहा है, उनके एक करीबी सहयोगी ने कहा, कि ये भीड़ सभी पार्टी कार्यकर्ता थे, जो संगरुर सांसद से स्वेच्छा से मिल रहे थे।