200 करोड़ की फिरौती, फर्जी नंबर और डर का खेल, सुकेश चंद्रशेखर और GF के गोरखधंधे का भांडाफोड़

ऐक्‍ट्रेस लीना मारिया पॉल को 200 करोड़ की रंगदारी से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। लीना फिल्‍म ‘मद्रास कैफे’ में काम कर चुकी हैं । लीना, धोखोबाज सुकेश की गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं ।

New Delhi, Sep 06: गिरफ्तार धोखेबाज सुकेश चंद्रशेखर की गर्लफ्रेंड एक्‍ट्रेस लीना मारिया पॉल भी अब पुलिस हिरासत में है । लीना को 200 करोड़ की फिरौती के मामले में अरेस्‍ट किया गया है । मामला पिछले साल जून महीने का है, जब एक दवा कंपनी के प्रमोटर की पत्‍नी को कॉल आता है, महिला का पति जेल में है और फोन करने वाला खुद को केंद्रीय विधि मंत्रालय में सचिव बताकर पति को जेल से जमानत दिलवाने की बात कहता है । कॉलर महिला से 200 करोड़ रुपये की डिमांड रखता है और समझाता है कि पैसा किस तरह भिजवाना है।

Advertisement

भेजी रकम
कारोबारी परिवार इस झूठे कॉलर के झांसे में आ जाता है, और मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए उसे रकम पहुंचा देता है । लेकिन कुछ दिन बाद पता चल जाता है कि ये कॉल भी फर्जी थी और कॉल करने वाला भी । इसके बाद leena maria paul sukesh chandrashekahrपरिवार पुलिस को खबर देता है, जांच में पता चलता है कि सुकेश चंद्रेशखर ही इन सबके पीछे है, इस नाम पर अबतक दो एफआईआर और दर्ज की जा चुकीं थीं । ये केस दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को असाइन हुआ था, लेकिन बड़ा मामला होने के कारण ईडी भी जांच में जुट गई । धीरे-धीरे इसे पूरे कांड की परतें खुलनी शुरू हुईं और फिर 23 अगस्‍त को ईडी ने 16 महंगी कारें, चेन्‍नै में एक लग्‍जरी बंगला, 2 किलो सोना और 82.5 लाख रुपये कैश सीज करते हुए सुकेश को गिरफ्तार किया गया ।

Advertisement

तिहाड़ में बंद रहकर किए कारनामे
यह एक्‍शन मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में की गई थी, जिसमें सुकेश आरोपी है। लीना से भी पूछताछ की गई है । पुलिस को शक था कि वह इस मामले में बहुत कुछ जानती है । जांच में ये भी पता चला कि leena maria paul sukesh chandrashekahrचंद्रशेखर तो पहले से ही एक धोखाधड़ी के कई मामलों में जेल में बंद था, फिर उसने पूरे कांड को अंजाम कैसे दिया? तब उसके साथियों का खुलासा होने लगा । इन्‍हीं में से एक निकली उसकी गर्लफेंड लीना मारिया । जिसे हाल ही में अरेस्‍ट किया गया है। इस केस में अब तक कम से कम 10 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें से एक बैंक मैनेजर भी शामिल है।

Advertisement

फर्जी नंबर, डर का खेल
पुलिस ने बताया कि सुकेश  चंद्रशेखर नंबर स्‍पूफिंग कर रहा था। इसके लिए वो क्रेजी कॉल एप का इस्‍तेमाल करता था, खुद को सरकारी अधिकारी बताता था, फोन पर अपने टारगेट्स से डील करता था । leena maria paul sukesh chandrashekahrपुलिस ने बताया कि लीना ने उक्‍त दवा कारोबारी को चूना लगाने में चंद्रशेखर की मदद की थी । पुलिस के पास सबूत हैं । लीना अक्‍सर गलत वजहों से खबरों में रही हैं, धोखेबाजी के कई मुकदमों में उनका नाम है। साल 2013 में लीना पहली बार सुकेश के साथ गिरफ्तार हुई थीं, तब दोनों ने मिलकर चेन्‍नै स्थित कैनरा बैंक को 19 करोड़ रुपये का चूना लगाया। 2017 में लीना रवि पुजारा गैंग के निशाने पर थीं, तब उनके ब्‍यूटी पार्लर पर शूटआउट भी हुआ था ।