Gold तस्करी का नया तरीका, पेस्ट बनाकर ला रहा था स्मगलर, CISF ने ऐसे पकड़ा

सीआईएसएफ ने यात्री को गोल्ड पेस्ट को बरामद कर उसको हिरासत में ले लिया, सीआईएफएफ की ओर से बरामद गोल्ड पेस्ट और आरोपित यात्री दोनों को कस्टम के हवाले कर दिया गया।

New Delhi, Sep 10 : सीआईएसएफ की टीम ने कोलकाता एयरपोर्ट पर एक ऐसे यात्री को पकड़ने में सफलता हासिल की है, जो कि कपड़ों में गोल्ड पेस्ट छुपाकर दिल्ली ले जा रहा था, सीआईएसएफ की टीम ने पकड़े गये यात्री से 1.740 किलोग्राम पेस्ट बरामद कर लिया है, गिरफ्तार आरोपित की पहचान अली मोहम्मद राजस्थान के रुप में हुई है।

Advertisement

जांच के लिये रोका
सीआईएसएफ प्रवक्ता की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोलकाता एयरपोर्ट पर तैनात इंस्पेक्टर अजय सिंह राठौड़ को एक यात्री पर शक हुआ, यात्री फ्लाइट नंबर जी-8-102 से कोलकाता से दिल्ली जाने वाला था, लेकिन इंस्पेक्टर ने इसे शक के आधार पर सिक्योरिटी होल्ड एरिया में जांच के लिये रोका, यात्री की गहन तलाशी ली गई, जिसमें उसके पास से 2 गोल्ड पेस्ट के पैकेट मिले, इसे यात्री ने अपने कमर के पास कपड़ों में छुपाकर रखा हुआ था, उसकी सप्लाई दिल्ली में करने जा रहा था।

Advertisement

हिरासत में ले लिया
सीआईएसएफ ने यात्री को गोल्ड पेस्ट को बरामद कर उसको हिरासत में ले लिया, सीआईएसएफ की ओर से बरामद गोल्ड पेस्ट और आरोपित यात्री दोनों को कस्टम के हवाले कर दिया गया, जहां पर कस्टम इसे गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है।

Advertisement

गोल्ड की तस्करी
आपको बता दें कि इन दिनों तस्करों ने गोल्ड की तस्करी करने के लिये नया तरीका इजात किया है, राजस्व खुफिया निदेशालय के सूत्रों की मानें तो विभिन्न अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर स्थापित मेटल डिटेक्टरों और एक्स-रे मशीनों को चकमा देने के लिये तस्करों द्वारा पेस्ट फॉर्म में सोना ले जाना एक नया तरीका निकाला है।