भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, टीम इंडिया नहीं उतार पाई टीम

सीरीज के नतीजे पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है, इससे पहले कहा जा रहा था कि भारत ने 5वां टेस्ट मैच गंवा दिया है, सीरीज 2-2 से पूरी हो गई है, लेकिन इसके बाद ईसीबी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में इस हिस्से को हटा दिया।

New Delhi, Sep 10 : भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच नहीं खेला जा रहा है, बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच गुरुवार और शुक्रवार को लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया गया है, शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरु होने वाला टेस्ट मैच अब नहीं खेला जाएगा, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है, शिविर के अंदर कोरोना के मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से टीम इंडिया मैदान पर उतरने में असमर्थ है।

Advertisement

सीरीज पर फैसला
सीरीज के नतीजे पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है, इससे पहले कहा जा रहा था कि भारत ने 5वां टेस्ट मैच गंवा दिया है, सीरीज 2-2 से पूरी हो गई है, लेकिन इसके बाद ईसीबी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में इस हिस्से को हटा दिया, अब कहा जा रहा है कि भारत ने 5वां टेस्ट गंवाया नहीं है, सीरीज अभी भी 2-1 के साथ भारत के पक्ष में है, ईसीबी ने टीम इंडिया को अगले साल 5वां टेस्ट पूरा करने का भी विकल्प दिया है, जब वो सफेद गेंद की सीरीज की लिये इंग्लैंड का दौरा करते हैं।

Advertisement

माफी मांगते हैं
बयान में आगे कहा गया है कि हम इस खबर के लिये प्रशंसकों और भागीदारों के लिये अपनी माफी भेजते हैं, Team India5 हमें पता है कि कई लोगों को बहुत निराशा और असुविधा होगी, आगे की जानकारी नियत समय पर साझा की जाएगी।

Advertisement

कोच कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ओवल में पिछले टेस्ट के दौरान कोरोना संक्रमित पाये गये थे, इसके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी पॉजिटिव पाये गये, अब मैनचेस्टर टेस्ट से पहले टीम के फिजियो योगेश परमार का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव आया है, लेकिन खिलाड़ी आगे टेस्ट पॉजिटिव आने की स्थिति में 10 दिन तक आईसोलेशन में रहने का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।