नेशनल लेवल की खिलाड़ी के साथ बर्बरता, रेलवे ट्रैक पर बिना कपड़ों के मिला शव

बेसिक शिक्षा एवं खेल अधिकारी अरविंद अहलावत ने बताया कि दलित युवती ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर भारत के दो बड़े राज्यों का पिछले 5 साल में प्रतिनिधित्व किया था।

New Delhi, Sep 12 : 24 वर्षीय नेशनल लेवल की खो-खो खिलाड़ी के साथ यूपी के बिजनौर में बर्बरता की खबर आई है, नेशनल खिलाड़ी का शव उसके घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध अवस्था में मिली है, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक लाश बहुत बुरी हालत में मिली थी, लाश पर कपड़े तक नहीं थे, उसका चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ था, दांत टूटे हुए थे, गर्दन पर चोट के निशान थे, खिलाड़ी के परिवार ने अपनी बेटी के साथ हुआ घटना को रेप के बाद हत्या कहते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है।

Advertisement

दलित युवती
बेसिक शिक्षा एवं खेल अधिकारी अरविंद अहलावत ने बताया कि दलित युवती ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर भारत के दो बड़े राज्यों का पिछले 5 साल में प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि परिवार ने पुलिस पर ये भी आरोप लगाया कि dead body पुलिस ने ये कहकर मामला दर्ज करने से मना कर दिया, कि जिस क्षेत्र में ये घटना हुई, वो उनके कार्यक्षेत्र में नहीं आता है, उनके अनुसार जीआरपीएफ का ये मामला है, बसपा के एक स्थानीय नेता के हस्तक्षेप के बाद जीआरपी ने मामला दर्ज किया है।

Advertisement

रेप की बात खारिज
ये घटना शुक्रवार की बताई जा रही है, अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, हालांकि बिजनौर एसपी धरमवीर सिंह ने शनिवार को कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार मर्डर के अलावा अन्य किसी भी क्राइम का जिक्र नहीं है, उन्होने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार चोट के कारण युवती की मौत हुई है, रिपोर्ट में इसके अलावा किसी अन्य क्राइम की घटना का जिक्र नहीं है।

Advertisement

परिवार का आरोप
युवती की बहन ने इस रिपोर्ट को गलत बताते हुए इसमें छेड़छाड़ करने की बात कही है, उन्होने कहा कि उसकी लाश जिस अवस्था में मिंली थी, उसे देखकर रेप से कोई कैसे इंकार कर सकता है, उसके शरीर पर पूरे कपड़े नहीं थे, चोट के निशान थे, ये किसी एक नहीं बल्कि एक से ज्यादा लोगों ने किया होगा, क्योंकि वो एक खिलाड़ी थी, उसे अकेले कंट्रोल करना आसान नहीं था। वहीं इस मामले पर जीआरपी एसएचओ सरवेज खान ने कहा कि रेप के चार्ज हटाये जाएंगे या नहीं ये जांच पर निर्भर करेगा, हमने अभी तक फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखी है।