दोस्त के साथ हलाला कराने पत्‍नी के घर पहुंचा ओवैसी की पार्टी का नेता, मना किया तो किया ऐसा हाल

आरोपी रियाजुद्दीन खान AIMIM राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है, वह पार्टी का उत्तर प्रदेश सचिव भी रहा है । राजनीतिक पहुंच के कारण वो पूर्व पत्‍नी और बच्‍चे को बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा था ।

New Delhi, Sep 14: दिल्ली के जामिया नगर से जबरदस्‍ती हलाला का एक मामला सामने आया है । मामले में जामिया नगर पुलिस ने 30 अगस्त को एफआईआर दर्ज की थी । पीडि़त महिला ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दाखिल की है, जिसमें महिला के साथ पूर्व पति द्वारा दोस्त से हलाला कराने का प्रयास, दुष्कर्म की कोशिश और मारपीट का इल्जाम लगाया गया है । महिला की शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़, अपराधिक साज़िश का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

Advertisement

तलाक के बाद बच्‍चे के साथ अकेली रह रही थी महिला
दर्ज FIR के मुताबिक पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने बच्चे के साथ जामिया halala burkha aimim (3)नगर इलाके में अकेली रहती है । 2012 में रियाजुद्दीन नाम के एक शख्स से उसकी शादी हुई थी, लेकिन बाद में उसने महिला को तीन तलाक कहते हुए तलाक दे दिया । अब करीब 9 साल बाद वो दोबारा लौटा है, उससे हलाला कर दोबारा निकाह करने के लिए दबाव बनाने लगा है । इसी कोशिश में वो अपने दोस्‍त के साथ महिला के घर पहुंचा था ।

Advertisement

मना करने पर दुष्‍कर्म की कोशिश, मारा-पीटा
महिला ने शिकायत में बताया कि आरोपी रियाजुद्दीन ने उसे कहा कि वो halala burkhaउसके दोस्त के साथ हलाला कर ले तो वह उससे दोबारा निकाह कर लेगा । उसने विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता के कपड़े फाड़ दिए, और मारपीट की, इसके अलावा रेप करने की भी कोशिश की गई । जब उसकी चीख-पुकार सुनी तो पड़ोसी जुटने लगे । इसके बाद दोनों आरोपी भाग निकले ।

Advertisement

एक हफ्ते पहले ही छोड़ दी थी पार्टी
पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी रियाजुद्दीन खान ओवैसी woman in burkha (2)की पार्टी AIMIM का मेंबर है । वह पार्टी का उत्तर प्रदेश का सचिव है, राजनीतिक पहुंच का डर दिखाकर वो उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है । जबकि इस पूरे मामले में आरोपी रियाजुद्दीन का कहना है कि वह पार्टी एक हफ्ते पहले ही छोड़ चुका है । ये महिला उस पर पैसे देने के लिए दबाव बना रही थी,  उस पर गलत इल्ज़ाम लगाए जा रहे हैं।