2 बच्चों के खाते में आ गये 960 करोड़ रुपये, अपना बैंक अकाउंट चेक करने के लिये लगी भीड़

बिहार में स्कूली बच्चों की पोशाक की राशि बैंक खाते में ही आती है, बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के 2 बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिये एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे।

New Delhi, Sep 16 : बिहार के खगड़िया जिले में एक युवक के खाते में गलती से 5 लाख रुपये से ज्यादा की राशि आने और उस राशि को मोदी द्वारा भेजने की बात करते हुए वापस करने से इंकार करने का मामला अभी गर्म है, इस बीच कहिटार में दो बैंक खातों में 960 करोड़ रुपये की राशि आ गई है, इतनी बड़ी राशि बैंक खाते में आने से बैंक अधिकारी भी हैरान हैं, दोनों खाते में इतनी राशि आने की बात पता चलते ही अन्य लोगों ने भी अपने खाते चेक करने शुरु कर दिये हैं, अपना-अपना खाता चेक करने पहुंचे लोगों की वजह से सीएसपी सेंटर पर कतार लगी रही।

Advertisement

पोशाक की राशि
बिहार में स्कूली बच्चों की पोशाक की राशि बैंक खाते में ही आती है, rupees बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के 2 बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिये एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे, यहां उनको पता चला कि उनके खाते में करोड़ों रुपये जमा है, ये सुनते ही बच्चे ही नहीं बल्कि आस-पास खड़े लोग भी चौंक गये।

Advertisement

भुगतान पर रोक
खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है, सीएसपी से पता चला कि गुरुचंद्र विश्वास के खाता नंबर 1008151030208081 में 60 करोड़ से ज्यादा और असित कुमार के बैंक अकाउंट नंबर 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि है। बैंक मैनेजर मनोज गुप्ता को जब ये पता चला, तो वो हैरान रह गये, उन्होने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है, बैंक के वरीय पदाधिकारियों को भी इस बारे में सूचना दी जा रही है, वहीं एलडीएम एमके मधुकर ने बताया कि ये मामला उनके संज्ञान में नहीं है, बैंक से मामला आने के बाद जांच की जाएगी।

Advertisement

खगड़ियां का मामला
इससे पहले खगड़िया जिले में एक दिलचस्प मामला सामने आया है, रंजीत दास के खाते में अचानक साढे पांच लाख रुपये आ गये, बैंक अकाउंट में पैसे आने के बाद उस व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने उसके खाते में पैसे भेजे हैं। rupee उसने ये पैसे निकाल लिये और खर्च करना शुरु कर दिया। बैंक की ओर से रंजीत को पैसे वापस करने के लिये कई नोटिस भी भेजे गये, लेकिन उन्होने पैसे वापस करने से साफ मना कर दिया, आखिरकार बैंक की ओर से रंजीत दास के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।