सोनू सूद ने 20 करोड़ का टैक्‍स चुराया, आयकर विभाग का सनसनीखेज खुलासा

सोनू सूद के घर पर ताबड़तोड़ रेड डालकर आयकर विभाग ने बीते दिन सबको हैरान कर दिया । अब मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है ।

New Delhi, Sep 18: अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, पिछले दिनों ही सोनू और उनसे जुड़े कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है । दो दिनों तक चली इस छापेमारी के बाद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ा खुलासा किया है । आईटी की ओर से कहा गया है कि एक्‍टर ने सहयोगियों के साथ मिलकर 20 करोड़ से भी ज्‍यादा की टैक्‍स चोरी की है । यानी अभिनेता बड़े पचड़े में फंस सकते हैं ।

Advertisement

20 करोड़ की टैक्‍स चोरी
आयकर विभाग ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि सोनू सूद केsonu sood 2 खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। आयकर विभाग की ओर से बताया गया है कि, विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन के अलावा, अब तक सोनू सूद और उनके सहयोगियों द्वारा 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। विभाग की ओर से एक्‍टर के खिलाफ कथित कर चोरी मामले में शुक्रवार को मुंबई, नागपुर और जयपुर में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की थी।

Advertisement

सबूत और दस्‍तावेज बरामद
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी कि सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि एक्‍टर और उनके सहयोगियों के ठिकानों की तलाशी के दौरान टैक्‍स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं। सीबीडीटी की ओर से बताया गया किsonu sood अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए । आपको बता दें, आयकर विभाग ने मुंबई में सोनू सूद के विभिन्न परिसरों के साथ-साथ लखनऊ स्थित ग्रुप रियल एस्टेट समूह में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। 2 दिनों में मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में कुल 28 परिसरों की तलाशी ली गई।

Advertisement

बोगस लोन, बोगस बिलिंग
सीबीडीटी ने बताया कि एक्‍टर ने नकद के बदले चेक जारी करना स्वीकार किया है, ऐसे कई दस्‍तावेज बरामद हुए हैं । आईटी विभाग की ओर से अभिनेता सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन में विदेशी धन के लेन-देन में कानून का उल्लंघन भी पाया है। सीबीडीटी ने कहा कि फाउंडेशन ने 1 अप्रैल, 2021 से अब तक 18.94 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है, जिसमें से उन्होंने विभिन्न राहत कार्यों के लिए करीब 1.9 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि शेष 17 करोड़ रुपये बैंक में फाउंडेशन के बैंक अकाउंट में बगैर इस्तेमाल के पाए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि छापेमारी में बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी छापेमारी के दौरान पाए गए हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि झूठे खर्च दिखाकर भी अभिनेता ने टैक्स में छूट पाई है। गौरतलब है कि बुधवार से शुरू हुए इनकम टैक्स छापों का शुक्रवार को तीसरा दिन था।