कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने छोड़ी पंजाब सीएम की कुर्सी, मुख्‍यमंत्री की रेस में ये नाम सबसे आगे

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है । उनके बाद ये कमान किसे दी जा सकती है, इसे लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं ।

Advertisement

New Delhi, Sep 18: पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से चल रही खींचतान का परिणाम आज सामने आ ही गया, पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍अन अमरिंदर सिंह ने इस्‍तीफा सौंप दिया है । कैप्‍टन अमरिंदर ने ट्वीट कर बताया कि उन्‍होंने गवर्नर को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है । कांग्रेस नेतृत्व की ओर से अब किस चेहरे को पंजाब की कुर्सी पर बिठाया जाएगा इसे लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है । रेस में सबसे पहला नाम किसका है आगे पढ़ें ।

Advertisement

सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे
सूत्रों का कहना है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने सरकार का चेहरा बदलने का फैसला ले लिया था, पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को जिम्मेदारी सौंपना चाहती थी । इन्‍हीं अटकलों के बीच आज होने जा रही विधायक दल की बैठक से पहले ही कैप्‍टन ने इस्‍तीफा गर्वनर को सौंप दिया ।

Advertisement

सुनील जाखड़ का बयान
विधायक दल की बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल की बुनियाद हिल गई है। जाखड़ ने ट्वीट किया, ”वाह राहुल गांधी, आपने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाला है। आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले ने न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झंझट को खत्म किया है, बल्कि इसने कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है और अकालियों की बुनियाद हिला दी है।”

कांग्रेस में चल रहा था घमासान
आपको बता दें पिछले कुछ समय से कांग्रेस की पंजाब यूनिट में जोरदार घमासान चल रहा था, इसी खींचतान के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देश पर शनिवार शाम राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की थी । इसी मीटिंग से पहले अमरिंदर सिंह ने इस्‍तीफा देकर सबको चौंका दिया