सारा अली खान ने मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारे-चर्च से शेयर की तस्‍वीरें, दिया ऐसा संदेश, हो रही तारीफ

एक्‍ट्रेस सारा अली खान कश्मीर में हैं, उनकी लेटेस्‍ट पोस्‍ट ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है । क्‍या खास है इसमें, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 22: एक्‍ट्रेस सारा अली ख़ान सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं सेलेब हैं, वो अपनी हर एक्टिविटी को फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं । खास तौर पर सारा जब कहीं घूमने गई हों तब तो वो तस्‍वीरें जरूर शेयर करती हैं । सारा कई बार अपनी आउटफिट्स की वजह से ट्रोलर्स का भी शिकार हो जाती हैं, लेकिन उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता । बिंदास एक्‍ट्रेस ने बुधवार को एक बहुत ही प्‍यारी तस्‍वीर शेयर की है जो भारत की भी पहचान हैं ।

Advertisement

धार्मिक एकता का संदेश
सारा अली खान ने बुधवार को कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, उनकी काफ़ी तारीफ़ हो रही है। दरअसल सारा ने इन तस्वीरों के ज़रिेए धार्मिक एकता का शानदार संदेश दिया है। मंदिर-मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में ली गई ये तस्‍वीरें सारा ने एक ही पोस्‍ट में शेयर की हैं । मैसेज दिया है सर्व धर्म समभाव का, किसी तस्वीर में सारा मंदिर में बैठी हैं तो किसी तस्वीर दरगाह पर सजदा कर रही हैं । सारा की यह सभी तस्वीरें कश्मीर से हैं।

Advertisement

सारा ने दिया कैप्‍शन
सारा अली खान ने इन तस्वीरों को कैप्‍शन दिया है- अगर फिरदौस बर रू-ए ज़मीं अस्त, हमीं अस्त-ओ हमीं अस्त-ओ हमीं अस्त यानी अगर धरती पर कहीं जन्नत है तो वो यहीं है, यहीं है, यहीं है। इसके साथ सारा ने अंग्रेजी और हिंदी में लिखा- सर्व धर्म समभाव। पहली तस्वीर में सारा नमाज़ पढ़ने वाली मुद्रा में बैठी नज़र आ रही हैं। तो वहीं दूसरी तस्वीर में मन्नत का धागा बांध रही हैं। तीसरी तस्वीर में सारा कहीं बैठी हैं और उनके ऊपर मस्जिद शरीफ़ का बोर्ड नज़र आ रहा है।

Advertisement

इन तस्‍वीरों की भी हो रही चर्चा
पोसट की गई चौथी तस्वीर में सारा एक गुरुद्वारे में हैं। उन्‍होंने सिर ढका हुआ है औ र ये तस्‍वीर पीछे से ली हुई है । पांचवी तस्वीर मंदिर की है, सारा ने ब्‍लैक आउट फिट पहना है। पांचवी तस्वीर में सारा एक चर्च के गेट पर दिख रही हैं। सारा ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वो एक मंदिर प्रांगण में हाथ जोड़े हुए खड़ी हैं।

पसंद की जा रही हैं तस्‍वीर
इन तस्वीरों को सारा के फॉलोअर्स ख़ूब पसंद कर रहे हैं, उनकी बुआ सबा अली ख़ान ने कमेंट कर लिखा है – अब्बा के लिए दुआ करना। दरअसल आज सारा के दादा नवाब मंसूर अली ख़ान की पुण्यतिथि है। पिछले दिनों भी सारा ने गणेश चतुर्थी के मौक़े पर सारा ने तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिनमें वो अपनी मम्‍मी अमृता सिंह के साथ गणपति बप्पा के दरबार में पूजा करते हुए दिख रही थीं। सारा, मुस्लिम पिता और हिंदू मां की बेटी हैं, इसे लेकर भी उन्‍हें कई बार ट्रोलर्स निशाने पर ले लेते हैं ।