PM मोदी-कमला हैरिस की मुलाकात के बाद दहशत में पाकिस्‍तान, जानें क्‍यों बढ़ी इमरान खान की धुकधुकी

अमेरिका में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और यूएस वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस की मुलाकात ने पाकिस्‍तान की पेशानी पर बल ला दिए हैं । क्‍यों इमरान खान परेशान हैं आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 24: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 3 दिन के अमेरिका दौरे पर हैं । गुरुवार को पीएम टॉप कंपनी के सीईओज से मिले वहीं उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात की । लेकिन इस मुलाकात का खौफ पाकिस्‍तान में देखने को मिल रहा है, इस मीटिंग में हुई बातचीत के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के दिल की धड़कन जरूर बढ़ गई हैं । दरअसल इस मुलाकात का एक अहम मुद्दा आतंकवाद रहा, पाकिस्‍तान में एक्टिव आतंकी संगठनों पर भी इस बैठक में कड़े एक्‍शन की बात की गई ।

Advertisement

पहली मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कमला हैरिस के बीच ये पहली मुलाकात थी,modi harris imran (3) इससे पहले दोनों नेता फोन पर बातचीत कर चुके थे । इस बैठक में भारत में कोरोना के हालात, वैक्सीनेशन और हेल्थ से जुड़े सामान की सप्लाई को लेकर गंभीरता के साथ चर्चा हुई । कमला हैरिस ने इस दौरान भारत की वैक्सीन सप्लाई को फिर से शुरू करने के लिए तारीफ की । वहीं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर के समय भारत की मदद करने के लिए यूएस का आभार जताया ।

Advertisement

पाकिस्‍तान पर चर्चा
पीएम मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात के बारे में विदेश सचिव हर्ष modi harris imran (2)श्रृंगला ने जानकारी देते हुए कहा कि जब बैठक में आतंकवाद के बारे में बातचीत शुरू हुई तो अमरीकी उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने पाकिस्तान के रोल की बात की और एक्शन लेने की मांग की। हर्ष श्रृंगला के मुताबिक, कमला हैरिस ने माना कि पाकिस्तान में आतंकी ग्रुप एक्टिव हैं और इस्लामाबाद को उनके खिलाफ एक्शन लेना ही होगा।

Advertisement

Advertisement

पाकिस्‍तान की बढ़ी टेंशन
दोनों नेताओं ने दुनिया के अलग-अलग मुद्दों पर बात की । इनमें अफगानिस्तान का मसला भी शामिल रहा । हालांकि कमला हैरिस ने आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा । निश्‍चय ही imran khanइस मुलाकात की गर्माहट इस्‍लामाबाद में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान तक पहुंची होगी । यूएस का ये रवैया इमरान सरकार की धुकधुकी बढ़ाने वाला है । कमला हैरिस से मुलाकात में पीएम मोदी ने क्लाइमेट चेंज को लेकर भी बात की । दोनों नेताओं के बीच हेल्थकेयर और आईटी सेक्टर में भविष्य के सहयोग को लेकर भी चर्चा हुई ।