जबरदस्‍ती इंटरव्‍यू लेना चाह रहीं थीं अंजना ओम कश्‍यप, IFS स्‍नेहा दुबे ने तुरंत चलता कर दिया

संयुक्‍त राष्‍ट्र में अपने दमदार भाषण से रातोंरात स्‍टार बनीं स्‍नेहा दुबे ने इंटरव्‍यू लेने की कोशिश कर रहीं अंजना ओम कश्‍यप को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया ।

New Delhi, Sep 27: यूएन में भारतीय राजनयिक स्‍नेहा दुबे ने दहकता हुआ भाषण देकर पाकिस्‍तान को करारा जवाब दिया । दुबे के जोशीले अंदाज की देश भर में प्रशंसा हो रही है । स्‍नेहा का पत्रकार अंजना ओम कश्‍यप के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो पत्रकार को बाहर का रास्‍ता दिखा रही है । क्‍या है पूरा मामला आगे पढ़ें ।

Advertisement

वायरल हो रहा वीडियो
संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ गलत बयानबाजी और कश्मीर का राग अलापने पर देश की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने करारा जवाब देकर पूरे देश को अपना फैन बना लिया है । 2012 बैच की भारत की विदेश सेवा अधिकारी स्नेहा दुबे की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। लेकिन अब उनकी चर्चा एक वीडियो की वजह से हो रही है, जिसमें वो आजतक की एंकर अंजना ओम कश्यप को बाहर जाने का इशारा कर रही हैं । अंजना जब स्नेहा दुबे का रिएक्शन लेने बिना इजाजत उनके कमरे में पहुंच गईं तो उन्होंने कुछ भी ना बोलते हुए उन्हें बाहर का जाने के लिए इशारा कर दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

अंजना को दिखाया बाहर का रास्‍ता
वीडियो में अंजना ओम कश्यप, स्नेहा दुबे के कमरे में घुसकर उनसे सीधेAnjana Om Kashyap Sneha Dubey (1) सवाल करने लगती हैं, पूछती हैं – ‘आज गर्व की बात है, जिस तरह से पाकिस्तान को आपने जवाब दिया, उसके बाद आज आपको पूरा देश सुनना चाहता है। वैसे आपके लिए ये रूटीन काम हैं, लेकिन ये बड़ी चीज है।’ इसपर स्नेहा दुबे ने हाथ जोड़ते हुए कहा कि, जो हमें बोलना था, वो मैंने बोल दिया है…(और फिर विनम्रता के साथ बाहर जाने का इशारा किया)।

Advertisement

Advertisement

प्रोटोकॉल तोड़ा
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। @divyaanshwho नाम के यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा है – संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि स्नेहा दुबे ने अंजना ओम कश्यप को कमरे से बाहर जाने के लिए कहा क्योंकि उन्होंने बिना आधिकारिक अनुमति के कमरे में प्रवेश करके प्रोटोकॉल तोड़ा था। वहीं एक दूसरे ट्विटर यूजर @ranjeetNITR ने लिखा- भारतीय राजनयिक वास्तव में बेहतर प्रशिक्षित होते हैं..मैं भी उनके जैसा बनना चाहता हूं। एक और यूजर @Puneetkathpali1 ने वीडियो शेयर कर लिखा कि, हां, भारतीय राजनयिक अच्छी तरह प्रशिक्षित होते हैं। वे जानते हैं कि कब बयान देना है और कब चुप रहना है। पत्रकार अंजना ओम कश्‍यप की जमकर किरकिरी हो रही है । इससे पहले अंजना एक और वीडियो की वजह से खबरों में रहीं थी, जब उन्‍होंने एक अमेरिकन से पूछ लिया था कि क्‍या वो मोदी को जानते हैं ।

https://twitter.com/suryapsingh_IAS/status/1441471296894758914