विदेश में छोड़ा लाखों का पैकज, बनाई राजनीतिक पार्टी, अब यूपी चुनाव में 121 सीटों से लड़ेंगे

विदेश में नौकरी और लाखों का पैकेज हर पढ़े लिखे युवा का सपना होता है, लेकिन जब ये सब छोड़कर कोई वापस अपने देश राजनीति के लिए आ जाए तो ?

New Delhi, Sep 28: अच्‍छी पढ़ाई करने के बाद ज्यादातर भारतीय युवाओं का सपना होता है विदेश में नौकरी मिल जाए, पैकेज लाखों में मिले और वो वहीं सेटल हो जाएं । लेकिन उत्‍तर प्रदेश में इन दिनों एक ऐसे युवक की चर्चा है जो विदेश में पढ़ाई और लाखों के पैकेज को छोड़कर विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहा है । इस युवक का नाम है भरत कात्यायन, इनकी पार्टी का नाम है नवयुवक दल । भरत एक नहीं 121 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने के मूड में हैं ।

Advertisement

लंदन से पढ़ाई
भरत कात्‍यायन ने लंदन की लैंकेस्टर यूनिवर्सिटी और आईआईएम लखनऊ से पढ़ाई की है । लेकिन मन राजनीति में रम गया । आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भरत ने अपनी राजनीतिक पार्टी bharat katyayan (2)नवयुवक दल को पूरी तरह से झोंक दिया है । वह 121 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रहे हैं । भरत ने ये पार्टी 2014 में बनाई थी, जिसका एकमात्र उद्देश्य युवाओं का सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास करना बताया था ।

Advertisement

युवा हैं काबिल, नेतृत्‍व कर सकते हैं
नवयुवक दल के प्रमुख भरत कात्यायन क मुताबिक भारत एक युवा देश है, इस देश की जीडीपी में सबसे ज्यादा योगदान युवाओं का ही है । उनका सवाल है कि आखिर युवा देश का नेतृत्व क्यों नहीं कर सकते? युवाओं में bharat katyayan (5)ऊर्जा है, काबिलियत है, ज्यादा काम करने की क्षमता है और नई तकनीकों का ज्यादा ज्ञान है । उनका सवाल है कि आखिर क्यों युवाओं को सिर्फ भीड़ बढ़ाने, बड़े कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिये राजनीति में प्रयोग किया जाता है? भरत ने आगे मीडिया से बातचीत में कहा कि वो खुद युवा हैं और नौजवानों के दर्द को समझते हैं ।

Advertisement

PMJKY से दिया था इस्तीफा
आपको बता दें कि भरत कात्यायन निर्भया मामले में अपनी युवाओं की टीम के bharat katyayan (3)साथ विरोध प्रदर्शन में सक्रिय थे । भरत को बीजेपी सरकार की प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना ( PMJKY) के युवा प्रभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था । लेकिन उन्‍होंने इस पद से इस्‍तीफा दे दिया । आजतक से बात करते हुए भरत ने कहा कि वो पूरी ताकत के साथ आने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे ।