Video: देखते ही देखते नील गाय के बछड़े को जिंदा निगल गया 12 फीट का अजगर

अजगर जानवरों को पूरा निगल जाता है, लेकिन ये नजारा जब आप असली में देखेंगे तो दांतों तले उंगली दबा लेंगे । यूपी के सोनभद्र से एक वीडियो वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Sep 29: जंगलों में कई तरह की घटनाएं होती रहती हैं, भोजन चक्र के अंतर्गत जानवर अपने शिकार को निशाना बनाते रहते हैं । ये नजारे अद्भुत होते हैं, कई बार बेहद भयानक भी । जंगलों में सांपों की भी कई प्रकार की प्रजाति रहती हैं, खासतौर पर अजगर । ये अपने से भी बड़े जानवरों को पूरा निगल सकता है, चाहे तो इंसान को भी पूरा हजम कर जाए । यूपी के सोनभद्र से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है । जहां एक अजगर नीलगाय के बछड़े को पूरा निगल गया ।

Advertisement

ग्रामीणों ने दी सूचना
ये अजगर खेत में घुस आया था, और नीलगाय के बछड़े को पूरा python videoनिगलने की कोशिा कर रहा था । ग्रामीणों को जब खेत में अजीब सी हलचल महसूस हुई तो उन्‍होंने देखा कि ये विशाल सांप एक जिंदा नील गाय के बछड़े को कुछ ही मिनटों में निगल गया, ग्रामीणों की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम वहां पहुंची और घंटो की मशक्कत के बाद इसे पकड़कर अपने साथ ले गई ।

Advertisement

भय का माहौल
इतना भयानक सांप गांव के खेतों में दिखना ग्रामीणों में खौफ का कारण बना हुआ । अजगर द्वारा बछड़े को जिंदा निगलने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । इस वीडियो को लोग python videoकौतुहलता से देख रहे हैं । अजगर ने बछड़े का आधा मुंह में लिया हुआ है, वो हिल तक नहीं पा रहा है । वन विभाग के अधिकारी जब उसे डंडे से देख रहे हैं तो वो अपनी पूछ हिलाकर पीछे होने की कोशिश करता दिख रहा है ।

Advertisement

Advertisement

12 फीट का अजगर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये वीडियो उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर बसे सोनभद्र जिले का है। बछड़े को निगल रहा मोटा सांप 12 फीट का बताया गया है । वीडियो वाकई दिल दहलाने वाला है । जिस तरह से ये पूरे अजगर को निगल रहा है उस तरह से तो ये किसी इंसान को सेकंडों में ही पूरा निगल जाता । ऐसे में ग्रामीण खौफजदा हैं । फिलहाल तो इसे वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है, लेकिन ऐसे सांप इलाके में अकर दिखते रहते हैं । लोगों में इसका खौफ हरदम बना रहता है । ये वीडियो ग्रामीणों के भय को और बढ़ाने का काम कर रहा है ।