1 करोड़ की कार, करोड़ों का घर, संपत्ति और कमाई में कैप्टन से काफी आगे हैं नवजोत सिंह सिद्धू

सिर्फ राजनीति ही नहीं बल्कि संपत्ति के मामले में भी सिद्धू कैप्टन पर भारी पड़ रहे हैं, 2017 विधानसभा चुनावों में दाखिल किये गये हलफनामे के अनुसार सिद्धू के पास अमरिंदर सिंह से 10 गुना ज्यादा संपत्ति है।

New Delhi, Sep 29 : हाल ही में पंजाब सीएम पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह और क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू आमने-सामने हैं, दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं, हालांकि सिद्धू अब तक कैप्टन पर भारी पड़ रहे थे, लेकिन अब अनदेखी के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। खैर आज हम आपको राजनीतिक नहीं बल्कि उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

संपत्ति में भी आगे
सिर्फ राजनीति ही नहीं बल्कि संपत्ति के मामले में भी सिद्धू कैप्टन पर भारी पड़ रहे हैं, 2017 विधानसभा चुनावों में दाखिल किये गये हलफनामे के अनुसार सिद्धू के पास अमरिंदर सिंह से 10 गुना ज्यादा संपत्ति है, sidhu1 हलफनामे के अनुसार सिद्धू कुल 42.12 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास सिर्फ 4.77 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है, इसमें दोनों नेताओं की पत्नी की संपत्ति शामिल नहीं है।

Advertisement

चल संपत्ति
अमरिंदर सिंह के पास 1.15 करोड़ रुपये की चल संपत्ति तथा 3.62 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, चल संपत्तियों में कैश, बैंक, डिपॉजिट, एडवांस, मोटर व्हीकल, ज्वेलरी, तथा अन्य निवेश है, अचल संपत्ति में कृषि, भूमि, मकान शामिल हैं। nanjot singh sidhu हलफमाने के अनुसार सिद्धू के पास कुल 42.12 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है, जिसमें 6.44 करोड़ रुपये की चल संपत्ति तथा 35.68 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल है, चल संपत्ति में कैश, बांड, डिबेंचर, शेयर्स में निवेश, पोस्ट ऑफिस स्कीम में निवेश, एडवांस, मोटर व्हीकल, ज्वेलरी तथा घड़ी शामिल है, अचल संपत्ति में कई स्थानों पर कॉमर्शियल संपत्ति, तथा रेजिडेंशियल बिल्डिंग शामिल है।

Advertisement

1 करोड़ की लैंड क्रूजर
सिद्धू गाड़ियों के मामले में भी कैप्टन से काफी आगे हैं, सिद्धू के पास कुल 4 गाड़ियां हैं, इसमें 1 करोड़ की लैंड क्रूजर भी शामिल है, इसके अलावा सिद्धू के पास टोयोटा लैंड क्रूजर, मिनी कूपे और फॉर्च्यूनर गाड़ी भी है, sidhu captain अमरिंदर सिंह के पास सिर्फ टोयोटा इनोवा कार है, हलफनामे में इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये बताई गई है। अगर कमाई की बात करें तो एडीआर पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार 2015-16 में सिद्धू की कुल कमाई 9.66 करोड़ रुपये थी, इसी वित्त वर्ष में अमरिंदर सिंह सिर्फ 16.30 लाख रुपये कमा सके, इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि कैप्टन कमाई के मामले में सिद्धू से कितने पीछे हैं।