मीनाक्षी गुप्ता ने सपा कार्यकर्ताओं के सामने जोड़ लिये हाथ, आप गलत कर रहे, पढिये पूरी खबर

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता सपा कार्यकर्ताओं से खासी नाराज नजर आई, उन्होने कहा कि पिछले कई दिन से सपा कार्यकर्ताओं ने उनका साथ दिया, गोरखपुर तक साथ दिया, लेकिन आज पुलिस सही है।

New Delhi, Sep 30 : यूपी के गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता मौत मामले में सियासत तेज हो गई है, इसी क्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज पीड़ित परिवार से मिलने कानपुर उनके घर पहुंचे, अखिलेश के कानपुर आने की सूचना सपा के कार्यकर्ताओं को भी हो गई, जिसके बाद वहां हजारों का हुजुम उमड़ पड़ा, कार्यकर्ताओं की भीड़ नियंत्रित करने के लिये पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी, स्थिति ये हुई कि कई पुलिस वालों से कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई, आखिरकार पीड़ित परिवार को खुद इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा।

Advertisement

मीनाक्षी गुप्ता नाराज हो गई
इस दौरान मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता सपा कार्यकर्ताओं से खासी नाराज नजर आई, उन्होने कहा कि पिछले कई दिन से सपा कार्यकर्ताओं ने उनका साथ दिया, गोरखपुर तक साथ दिया, Manish Gupta (1) लेकिन आज पुलिस सही है, सपा आज गलत कर रही है, बिना बात के भीड़ ना लगाएं, इस दौरान मनीष के परिजनों ने भी हाथ जोड़कर सपा कार्यकर्ताओं से संयम बरतने और शांति बनाये रखने की अपील की।

Advertisement

मदद का आश्वासन
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अपने दो विधायकों इरफान सोलंकी और अमिताभ बाजपेई के साथ मृतक व्यापारी की पत्नी तथा परिजनों से मुलाकात करने कानपुर पहुंचे, उन्होने करीब 20 मिनट परिजनों से बात की, इस दौरान अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। इस दौरान अखिलेश ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मदद देने का आश्वासन दिया, वहीं घटना को लेकर अखिलेश ने मांग की, कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज से मामले की जांच करवाई जाए, अखिलेश ने इस दौरान यूपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाये।

Advertisement

मामले को दबाने की कोशिश
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया, उन्होने कहा कि जब तक योगी सरकार प्रदेश में रहेगी, तब तक हत्यायें होती रहेंगी, प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, उन्होने आरोप लगाया कि पुलिस ने होटल से सीसीटीवी तथा सभी साक्ष्य मिटाये, बीजेपी के कहते न्याय की उम्मीद नहीं है, हाईकोर्ट के सिटिंग जज जब मॉनिटरिंग करेंगें, तभी पीड़ित को सही तौर पर इंसाफ मिल पाएगा। इस दौरान अखिलेश यादव ने मांग की, कि मृतक की पढी-लिखी पत्नी को 2 करोड़ का मुआवजा मिलना चाहिये, घर का कमाने वाला व्यक्ति चला गया, घर कैसे चलेगा, ये चिंता का विषय है, सरकार 2 करोड़ की मदद दे, तो सही मायने में परिवार की मदद हो सकेगी, अखिलेश ने इस दौरान खुद 20 लाख रुपये मदद का ऐलान किया।