अमित शाह के बाद डोभाल से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, हो सकता है बड़ा ऐलान

कांग्रेस पार्टी में जिस तरह से अपमानित होकर उन्होने सीएम पद से इस्तीफा दिया है, उससे उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

New Delhi, Sep 30 : पंजाब विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी बवंडर भी बढता जा रहा है, प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये सिद्धू के इस्तीफे के बाद जिस तरह की गतिविधियां चल रही है, उससे तो सियासी हलके में तूफान जैसा माहौल बन गया है, इधर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का अचानक केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पर अटकलों तथा कयासों का दौर और तेज हो गये है, कैप्टन ने बुधवार को गृहमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की, उसके बाद गुरुवार को वो अचानक एनएसए अजित डोभाल से मिलने पहुंच गये।

Advertisement

सीएम पद से इस्तीफा
हालांकि कांग्रेस पार्टी में जिस तरह से अपमानित होकर उन्होने सीएम पद से इस्तीफा दिया है, उससे उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन वो लगातार इससे इंकार करते रहे हैं, captain amarinder singh राजधानी दिल्ली पहुंचने पर भी वो मीडिया से बात करते हुए अपने मुलाकात को राजनीतिक होने से मना करते रहे, अमित शाह से मुलाकात करने के बाद भी उन्होने इसे पंजाब से जोड़ने के बजाय कहा कि वो यहां किसानों के आंदोलन को लेकर बात करने आये थे, गुरुवार को उन्होने साफ किया, कि वो बीजेपी में नहीं जा रहे हैं, लेकिन अपमान सहन नहीं कर सकते, इसलिये कांग्रेस छोड़ रहे हैं, अब देखना ये है कि उनका आगे सियासी रुख क्या होगा।

Advertisement

ट्वीट किया
कैप्टन ने ट्विटर पर लिखा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला, कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर चर्चा की, उनसे आग्रह किया, Shah Amarinder कि कानूनों को निरस्त करके एमएसपी की गारंटी देकर तथा पंजाब में फसल विविधिकरण को सहयोग देकर इस संकट का तत्काल समाधान किया जाए।

Advertisement

डोभाल से मुलाकात
लेकिन एनएसए अजित डोभाल से उनकी मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं, ये भी कहा जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा, तो वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, साथ ही पार्टी उन्हें कोई बड़ा पद भी दे सकती है। फिलहाल वो बीजेपी के साथ डील करने में लगे हैं, इसी वजह से मुलाकातों का दौर चल रहा है।