कारोबारी मर्डर केस: एक्‍शन मोड में सीएम योगी, अधिकारियों पर गाज, दिया आदेश

गोरखपुर में कारोबारी मनीष गुप्‍ता की हत्या मामले में योगी सरकार एक्शन में आ गई है, मुख्‍यमंत्री ने सतआदेश जारी कर दिए है । अब आरोपियों की खेर नहीं है ।

New Delhi, Sep 30: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक होटल के अंदर कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता की मौत का मामला गहराता जा रहा है । इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सख्‍त निर्देश जारी कर दिए हैं । सीएम योगी एक्‍शन मोड में आ गए हैं और उन्‍होंने स्‍पष्‍ट रूप से कह दिया है, राज्य में अपराध में लिप्त पुलिसवालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही उन्हें बर्खास्त भी किया जाएगा ।

Advertisement

गोरखपुर पुलिस पर आरोप
गोरखपुर पुलिस पर आरोप है कि उनकी पिटाई से 36 साल के कानपुर काराबारी मनीष कुमार गुप्‍ता की जान चली गई । मनीष जिस होटल में रुके थे वहां देर रात पुलिस ने दस्‍तक दी थी । वो अपने साथ मनीष Manish Gupta (1)को जब लेकर गए तो चार लोगों ने उसे उठाया हुआ था । होटल मालिक ने इसकी तस्‍दीक की है साथ ही सीसीटीवी फुटेज होने की बात भी कही जा रही है । लेकिन ये सारे सबूत अब पुलिस की कस्‍टडी में हैं । मृत कारोबारी की पत्‍नी मीनाक्षी ने मामले में न्‍याय की गुहार लगाई है ।

Advertisement

सीएम योगी के निर्देश
सीएम योगी आदियनाथ ने निर्देश दिया है कि यूपी के एजीडी लॉ एंड yogi-adityanath-ऑर्डर और डीजी इंटेल दो कमेटी बनाकर पूरे प्रदेश में पुलिसवालों के चरित्र का रिव्यू करें । दोषी पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर किया जाए और उन्हें नौकरी से भी बर्खास्त किया जाए ।

Advertisement

सीएम का निर्देश  
स्‍पष्‍ट शब्‍दों में सीएम योगी ने कहा है, ‘’हाल के दिनों में कतिपय पुलिस Yogi-Adityanath-1अधिकारियों/कार्मिकों के अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने की शिकायतें मिली हैं. यह कतई स्वीकार्य नहीं है. पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए. प्रमाण के साथ ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराएं. सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही होगी. अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों/कार्मिकों की बर्खास्तगी की जाए.’’