UN में फिर भारत ने पाकिस्तान को धोया, अब लादेन पर घिर गये इमरान खान

यूएन महासभा में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के संबोधन के बाद राइट टू रिप्लाई में भारत ने कहा था कि पाक खुले तौर पर आतंकवादियों का समर्थन करने और उन्हें हथियार देने के लिये विश्व स्तर पर जाना जाता है।

New Delhi, Oct 05 : संयुक्त राष्ट्र में भारत ने राइट टू रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में एक बार फिर पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया है, भारत ने कहा, पाक के स्थायी प्रतिनिधि तो यहां शांति, सुरक्षा की बात करते हैं, जबकि उनके पीएम ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादियों को शहीदों के रुप में महिमामंडित करते हैं।

Advertisement

क्या कहा
भारत ने कहा कि वैश्विक आतंकवाद के केन्द्र के रुप में पाक संयुक्त राष्ट्र की सिद्धांतों की परवाह किये बिना बार-बार imran khan अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है, मंचों पर झूठ फैलाने की पाक की कोशिशें सामूहिक अवमानना की पात्र है।

Advertisement

स्नेहा दूबे ने दिया था करार जवाब
इससे पहले यूएन महासभा में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के संबोधन के बाद राइट टू रिप्लाई में भारत ने कहा था कि पाक खुले तौर पर आतंकवादियों का समर्थन करने और उन्हें हथियार देने के लिये विश्व स्तर पर जाना जाता है, imran-khan-sneha-dubey पाक के पास संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड है, भारत की महिला सचिव स्नेहा दूबे ने इस जवाब से खूब चर्चा बटोरी थी। उन्होने पाक को स्पष्ट शब्दों में कहा, कि जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के संपूर्ण केन्द्र शासित प्रदेश भारत के अभिन्न तथा अविभाज्य अंग थे, हैं और रहेंगे, इसमें वो भी क्षेत्र शामिल है, जो पाक के अवैध कब्जे में है, उन्होने पाक से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने के लिये कहा था।

Advertisement

पीएम मोदी ने भी लगाई थी लताड़
इससे पहले पीएम मोदी ने भी संयुक्त राष्ट्र में बिना नाम लिये पाक पर तीखा हमला बोला था, Modi Imran उन्होने कहा था कि प्रतिगामी सोच वाले जो देश आतंकवाद को राजनीतिक औजार के रुप में इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें जरुर समझना चाहिये, कि उनके लिये भी ये समान रुप से एक बड़ा खतरा है।

Advertisement