लखीमपुर: यूपी पुलिस को नहीं पता कहां है मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा, आईजी का आया बड़ा बयान

लखीमपुर खीरी कांड में यूपी पुलिस का बयान आया है । पुलिस को अभी तक ये जानकारी नहीं है कि आशीष मिश्रा कहां है । उनकी तलाश जारी है ।

New Delhi, Oct 07: लखीमपुर खीरी कांड यूपी पुलिस के लए मुश्किल बनता जा रहा है । मामले में अब आईजी लक्ष्मी सिंह का बड़ा बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश जारी है और उनको जल्‍द गिरफ्तार किया जाएगा । लक्ष्मी सिंह का बयान स्‍पष्‍ट रूप से इशारा कर रहा है कि उन्‍हें नहीं पता कि आशीष मिश्रा फिलहाल कहां हैं । जबकि आशीष खुद मीडिया के सामने आकर अपनी सफाई देते आ रहे हैं ।

Advertisement

8 लोगों की मौत, अब तक कोई रिफ्तारी नहीं
घटना रविवार की है, जब लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी ने कुचला था ।  इस घटना में चार किसानों की मौत हुई थी, जबकि चार अन्य लोग मारे गए थे । इनमें दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार थे । रविवार से लेकर अबतक मामले के कई भयानक वीडियो सामने आ चुके हैं, गाड़ी के नंबर तक स्‍पष्‍ट दिख रहे हैं । लेकिन अबतक ना तो किसी से पूछताछ हुई और ना ही कोई गिरफ्तारी । कार्यशैली को लेकर यूपी पुलिस पर वाल उठ रहे हैं ।

Advertisement

आशीष मिश्रा के खिलाफ आरोप
मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है । ये एफआईआर बहराइच के जगजीत सिंह ने दर्ज कराई है । इसमें लिखा है कि आशीष मिश्रा ने ही किसानों को गाड़ी से कुचला था और फायरिंग भी की थी । आशीष मिश्रा पिछले कुछ दिन से लगातार कैमरे के सामने आ रहे हैं, इंटरव्‍यू दे रहे हैं अपनी सफाई पेश कर रहे हैं ।

Advertisement

वीडियो वायरल
लखीमपुर कांड का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में देखा जा सकता है, कि अजय मिश्रा के बेटे की महिंद्रा थार के नीचे आकर किसानों की मौत हो गई, हालांकि हम ऐसे किसी भी वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं, वहां मौजूद एक शख्स के मुताबिक जब वाहन किसानों को रौंदने में लगे थे, तो जवाबी हमले में वाहनों में आग लगा दी गई, काफिले के 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। लखीमपुर में कथित तौर पर गाड़ी के नीचे रौंद्रे जाने के बाद 4 किसानों की मौत हुई थी, इसके बाद भड़की हिंसा में 4 और लोगों की मौत हो गई थी, घटना के बाद केन्द्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।