SBI के खाताधारक ध्यान दें, अगले 3 दिन इस समय नहीं कर पाएंगे पैसों का लेन-देन

एसबीआई ने ट्विटर पर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 9, 10 और 11 अक्टूबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी, इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सर्विस शामिल है।

New Delhi, Oct 08 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता रखने वालों के लिये एक जरुरी खबर है, अगर आपका भी बैंक खाता एसबीआई में है, तो आपके लिये बैंक ने अलट जारी किया हैं, बैंक ने कहा कि कल से तीन दिन कुछ घंटों के लिये बैंक की खास सर्विस काम नहीं करेगी, बैंक ने इस बारे में ट्वीट कर अपने ग्राहकों को जानकारी दी है।

Advertisement

क्या कहा
एसबीआई ने ट्विटर पर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 9, 10 और 11 अक्टूबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी, इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सर्विस शामिल है, SBI bank बता दें कि बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिये समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, जिससे ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं आसानी से मिल सके।

Advertisement

इस समय नहीं कर पाएंगे लेन-देन
एसबीआई ने ट्वीट के माध्यम से बताया है कि ये सेवाएं 9 अक्टूबर रात 12.20 से 2.20 बजे तक बंद रहेगी, 10 और 11 अक्टूबर को 11.20 से लेकर 12.0 तक ये सेवाएं उपलब्ध नहीं होगी। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऐसा इसलिये क्योंकि बैंक अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर किया जा सके, इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजेक्शन भी बंद रहेंगे।

Advertisement

पहले भी सेवाएं की थी बंद
आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब एसबीआई पहली बार किसी सेवा को बंद कर रहा है, इससे पहले भी बैंक ने कई बार इन सेवाओं को बंद किया है। इस समय एसबीआई में योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं, इस पर हर दिन करीब 90 लाख लॉग इन होते हैं, दिसंबर 2020 तिमाही में एसबीआई ने 15 लाख से ज्यादा खाते योनो के जरिये ही खोले हैं।

https://twitter.com/TheOfficialSBI/status/1446078719622217735

Advertisement