शादीशुदा महिला से प्यार कर बैठे थे अनिल कुंबले, इस वजह से काटने पड़े कोर्ट के चक्कर

भारत के दिग्गज गेंदबाज की लव स्टोरी भी बहुत चर्चा में रही, उन्हें एक शादीशुदा महिला से प्यार हुआ, उनकी पत्नी चेतना रामातीर्थ एक ट्रेवल एजेंसी में काम करती थी, पहली ही मुलाकात में कुंबले को चेतना से प्यार हो गया।

New Delhi, Oct 17 : टीम इंडिया के पूर्व कोच तथा दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं, कुंबले अपने क्रिकेट लाइफ के साथ-साथ लव लाइफ के लिये भी चर्चा में रहे हैं, शादीशुदा महिला से प्यार करने से लेकर उनकी बेटी की कस्टडी तक हमेशा सुर्खियों में बने रहे, आइये आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं कुंबले और चेतना की लव स्टोरी के बारे में।

Advertisement

क्रिकेट का शौक
अनिल कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को कर्नाटक के बंगलुरु में कृष्णा स्वामी और सरोजा के घर हुआ, 1992 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले कुंबले को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था, उन्होने 19 साल की उम्र में ही मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। उन्होने 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाक के खिलाफ पारी में पूरे 10 विकेट लिये थे, उनका ये रिकॉर्ड आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है।

Advertisement

लव स्टोरी
भारत के दिग्गज गेंदबाज की लव स्टोरी भी बहुत चर्चा में रही, उन्हें एक शादीशुदा महिला से प्यार हुआ, उनकी पत्नी चेतना रामातीर्थ एक ट्रेवल एजेंसी में काम करती थी, पहली ही मुलाकात में कुंबले को चेतना से प्यार हो गया, लेकिन चेतना शादीशुदा थी, 1986 में उनकी शादी एक स्टोरब्रोकर से हुई थी, इस शादी से उन्हें एक बच्ची भी थी, हालांकि वो अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं थी, इसलिये अपने पति से अलग रहने के लिये उन्होने ट्रेवल एजेंसी में काम करना शुरु किया था, जहां उनकी मुलाकात अनिल कुंबले से हुई। दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, फिर मुलाकातें होने लगी, इसके बाद चेतना ने कुंबले को बताया कि उनका रिश्तों पर से भरोसा उठ गया है, चेतना ने 1998 में अपने पति से पूरी तरह से अलग होने का फैसला लिया, जिसमें कुंबले ने उनका साथ दिया, पहले पति से अलग होने के बाद उन्होने 1999 में दूसरी शादी कर ली।

Advertisement

कोर्ट-कचहरी का चक्कर
हालांकि शादी के बाद भी उन्हें कई सालों चतक कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़े, क्योंकि वो चेतना की बेटी आरुणी को अपना नाम देना चाहते थे, 1998 से 2004 तक चली लड़ाई के बाद कोर्ट ने उनके हक में फैसला सुनाया, anil kumble Aruni आरुणी को उन्होने अपनी बेटी के रुप में अपनाया। कुंबले और चेतना अब हंसी-खुशी अपनी जिंदगी जी रहे हैं, उनका एक बेटा और एक बेटी भी है, जिनका नाम मायस और स्वस्ति कुंबले है, अकसर कुंबले अपने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।