शाहरुख की हीरोइन ने बताया बॉलीवुड का काला सच, ऐसी लड़कियां होती है डिमांड में

महिमा ने फिल्म इंडस्ट्री में अब फीमेल एक्टर्स को लेकर बदल रहे नजरिये को लेकर भी बात की, इसके साथ ही महिमा ने पहले के दौर में एक्ट्रेसेज के साथ बरती गई असमानता को लेकर भी अपनी राय रखी।

New Delhi, Oct 17 : 24 साल पहले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म परदेस में नजर आ चुकी एक्ट्रेस महिमा चौधरी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, पहली ही फिल्म से रातों-रात फेमस हुई महिमा के बाद कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा सकी, हाल ही में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के काले सच को उजागर किया है, महिमा ने फिल्म इंडस्ट्री में अब फीमेल एक्टर्स को लेकर बदल रहे नजरिये को लेकर भी बात की, इसके साथ ही महिमा ने पहले के दौर में एक्ट्रेसेज के साथ बरती गई असमानता को लेकर भी अपनी राय रखी।

Advertisement

निजी जिंदगी से समझौता
इंटरव्यू के दौरान महिमा चौधरी ने कहा कि भले ही बॉलीवुड में लोग आज फीमेल एक्टर्स को अलग-अलग रोल्स में स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन उनके वक्त में एक्ट्रेस को अपनी निजी जिंदगी को प्रोफेशनल लाइफ से बिल्कुल अलग रखना पड़ता था, बल्कि करियर के खातिर अपनी निजी जिंदगी को ताक पर रखना पड़ता था। महिमा के मुताबिक तब अगर आप गलती से भी किसी को डेट कर रहे होते थे, तो आपको फिल्म से बाहर कर दिया जाता था, क्योंकि मेकर्स को सिर्फ और सिर्फ वर्जिन लड़कियां चाहिये होती थी, वो भी ऐसी जिन्होने कभी किस तक नहीं किया हो।

Advertisement

क्या कहा
महिमा ने बताया कि तब के समय में अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो आपको फिल्म में लेने से पहले कहा जाएगा, ओह शी इज डेटिंग, अगर आपकी शादी हो चुकी है, तब तो आप भूल ही जाएं, आपका करियर खत्म ही समझो, अगर आपका बच्चा है, तब तो आपके लिये कोई चांस ही नहीं है। एक्ट्रेस के अनुसार उस समय आप शादी या करियर में किसी एक को ही चुन सकती थी, पर अब ऐसा नहीं है, अब आप शादी के साथ ही करियर को भी कंटीन्यू कर सकती हैं, अब एक्ट्रेस को हर तरह के किरदार में कबूल किया जाने लगा है, मां या बीवी बनने के बाद उन्हें रोमांटिक रोल्स भी ऑफर किये जाते हैं, पहले ऐसा नहीं था।

Advertisement

करियर दांव पर
13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में जन्मीं महिमा का टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से अफेयर रहा, दोनों ने करीब 6 साल एक-दूसरे को डेट किया, लिव-इन में रहे, कहा जाता है कि पेस के चक्कर में ही महिमा ने अपना फिल्मी करियर दांव पर लगा दिया था, हालांकि बाद में 2005 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। महिमा चौधरी ने पेस से अपने रिश्ते को लेकर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी, उन्होने कहा था कि लिएंडर ने उन्हें धोखा दिया, वो एक अच्छे टेनिस खिलाड़ी हैं, लेकिन बतौर इंसान बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं, मुझे जब पता चला कि उनका आस-पास कोई दूसरा शख्स (रिया पिल्लई) भी है, तो मैं हैरान रह गई, उनके जाने से मेरी जिंदगी में कोई फर्क नहीं पड़ा बल्कि मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई हूं।