अंडर कवर अधिकारी बन की युवती से सगाई, बर्थडे पर ASI की वर्दी में आया था, भाई ने खोली पोल

इंदौर पुलिस ने एक ऐसे फर्जी अंडर कवर पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है जिसने झूठ का ऐसा पुलिंदा बुना कि उस पर किसी को शक नहीं हुआ । लेकिन जब पोल खुली तो सारा सच सामने आ गया ।

New Delhi, Oct 18: मध्‍यप्रदेश के इंदौर में अंडर कवर पुलिस अधिकारी बनकर एक शख्‍स ने लड़की से सगाई कर ली । इतना ही नहीं दहेज में आठ लाख रुपये और एक स्कूटी भी शादी से पहले ही ले ली । लड़की और उसके परिवार के सामने वह खुद को एक सब इंस्पेक्टर के रूप में पेश करता रहा । लेकिन उसके रवैये से लड़की को उस पर शक होने लगा, जब उसने इस युवक के बारे में पड़ताल शुरू की तो पता चला कि वह फर्जी है और उसे और उसके परिवार का ठग रहा है । इसके बाद लड़की, युवक का कॉलर पकड़कर थाने पहुंची।

Advertisement

नकली आईडी बरामद
शिकायत कर्ता युवती ने विजय नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई, आरोपी युवक के पास से कई नकली आई कार्ड पुलिस को मिले है। युवती की शिकायत पर विजय नगर पुलिस ने आरोपी राजवीर सोलंकी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है । पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि राजवीर ने खुद को पुलिस का अंडरकवर पुलिस अधिकारी बताया था, दोस्ती धीरे-धीरे शादी की बात तक पहुंच गई । और सगाई भी हो गई । कुछ ही समय में उसने युवती से लाखों रुपये और एक एक्टिवा गाड़ी भी ले ली ।

Advertisement

फर्जी अधिकारी बन ठग रहा था शख्‍स
फर्जी पुलिस अधिकारी बने इस युवक पर लड़की को जब शक होने लगा, पुलिस की जांच में यह बात पता चली है कि यह कोई पुलिस अधिकारी नहीं बल्कि सिमरोल का रहने वाला युवक है । युवती से मुलाकात के बाद ही ये युवक सिपाही से सब इंस्पेक्टर तक बन गया । इसस वजह से ही उसे युवक पर शक हुआ । फिलहाल आरोपी के बारे में एक और युवती से 40 लाख रुपये ठगने की बात सामने आई है।

Advertisement

कई के साथ ठगी
मामले की जांच कर रहे एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि अभी बहुत सारी चीजों के बारे में खुलासा नहीं कर सकते हैं। इस युवक से पूछताछ की जा रही है। उससे कई अहम जानकारी और सुबराग सामने आ सकते हैं। पुलिस को शक है कि पकड़े गए शख्‍स ने और भी लड़कियों के साथ ठगी की हो । उसके फोन की डीटेल समेत सोशल मीडिया से भी जानकारी खंगाली जा रही है ।