बचपन में कई बार हुआ था नीना गुप्‍ता का शोषण, कहा- ‘चेकअप करते हुए डॉक्‍टर अचानक…’

एक्‍ट्रेस नीना गुप्ता की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है, उनकी जिंदगी ओपन बुक रही है । अब उन्‍होंने एक बड़ा खुलासा किया है । बचपन में उनके साथ क्‍या हुआ इसे लेकर चौंकाने वाली बात कही है ।

Advertisement

New Delhi, Oct 18: बॉलीवुड में काम कर रहीं नीना गुप्‍ता एक चर्चित अभिनेत्री है । फिल्‍मों में लीक से हटकर किरदारों में कमाल का अभिनय करने वाली नीना चहेती एक्‍ट्रेस हैं । उनकी जिंदगी कई उतार-चढ़ाव से भरी रही है । लेकिन उन्‍होंने कभी कुछ छिपाया नहीं, उनके बारे में, उनके अफेयर्स के बारे में या फिर उनके मां बनने के बारे में हर कोई जानता है । नीना के मुताबिक उनके लिए समय बहुत मुश्किल भरा रहा, लेकिन वो हारी नहीं । बहरहाल, अब नीना गुप्‍ता ने अपने बचपन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है ।

Advertisement

बचपन में हुआ यौन शोषण
नीना गुप्‍ता ने अपने बचपन में हुए यौन शोषण का खुलासा किया है । उन्‍ळोंने बताया कि तब वो स्कूल में पढ़ती थीं। नीना ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में इसका जिक्र किया है। नीना ने बताया कि, डॉक्टर केneena gupta1 पास अपने भाई के साथ गई थीं जो कि वेटिंग रूम में बैठा था जबकि वह अंदर थीं। एक्ट्रेस लिखती हैं कि ‘डॉक्टर ने मेरी आंख की जांच शुरू की और अचानक वह अन्य जगहों पर चेक करने लगा, जिसका मेरी आंख से कोई संबंध नहीं था। जब यह सब हो रहा था मैं बहुत डर गई थी।

Advertisement

पूरे घर में मुझे खुद से नफरत हो रही थी। जब मुझे कोई देख नहीं रहा था, neenaमैं घर के एक कोने में चुपचाप बैठकर रोने लगीं लेकिन मैं अपनी मां को इस बारे में बताने की हिम्मत नहीं कर पाई क्योंकि मैं इतना डर गई थी। मुझे लगा वह कहेंगी कि यह मेरी ही गलती थी। मैंने ही शायद उसे उकसाया होगा या कुछ किया होगा।‘ नीना बताती हैं कि डॉक्टर ने कई बार उनके साथ ऐसा किया।

टेलर के साथ भी हुआ बुरा अनुभव
नीना गुप्‍ता का एक टेलर के साथ भी बुरा अनुभव रहा है । लेकिन कोई और दर्जी ना होने के कारण वो उसी के पास जाने को मजबूरी थी । नीना ने कहा कि ‘मुझे लगा मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। अगर मैंने अपनी मां को बताया कि मैं उसके पास नहीं जाना चाहती तो वह मुझसे पूछेंगी कि क्यों और मुझे उन्हें बताना होगा।‘  नीना ने बातचीत में कहा कि आजकल बच्चा जब तीन साल का होता है तब उसे गुड टच और बैड टच के बारे में सिखाया जा रहा है। लेकिन उन्हें टीनएजर के रूप में भी यह सिखाया नहीं गया। इन बातों का पता बहुत देर में चला ।

नीना गुप्‍ता के पास हैं ढेरों प्रोजेक्‍ट
नीना गुप्‍ता के वर्कफ्रंट की बात करें तो फिल्म ‘बधाई हो’ के बाद से उनके पास काम की भरमार है । वो लगातार प्रोजेक्‍ट्स में बिजी हैं, उन्होंने हाल ही मे अनुपम खेर के साथ ‘शिव शास्त्री बालबोआ’ की शूटिंग खत्म की है। इसके अलावा वह महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘गुड बाय’ में नजर आएंगी। नीना वेब सीरीज ‘पंचायत 2’ और ‘मसाबा 2’ भी कर रही हैं, इन दोनों के पहले सीजन खूब पसंद किए गए थे ।