कांग्रेस को झटका, बीजेपी को ऑफर, सिद्धू पर निशाना, कैप्टन ने 3 ट्वीट से पंजाब की सियासत बदल दी

पहले ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है, मैं जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करुंगा, जो पंजाब, उसके लोगों, तथा किसानों के हितों के लिये काम करेगी।

New Delhi, Oct 20 : पंजाब में कुछ दिनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा धमाका किया है, एक महीने पहले ही सीएम पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने अब कांग्रेस से अलग होने का खुला ऐलान कर दिया है, उन्होने मंगलवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है, कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकरान ने कैप्टन के हवाले से तीन ट्वीट किया है, जिसमें सिद्धू पर निशाना साधा है, कांग्रेस को झटका दिया और बीजेपी को ऑफर किया है।

Advertisement

पहला ट्वीट
पहले ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है, मैं जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करुंगा, जो पंजाब, उसके लोगों, तथा किसानों के हितों के लिये काम करेगी, captain amarinder singh जो एक साल से भी ज्यादा समय से अपने अस्तित्व के लिये संघर्ष कर रहे हैं। कैप्टन के नई राजनीतिक पार्टी बनाने से कांग्रेस को नुकसान हो सकता है।

Advertisement

बीजेपी को ऑफर
दूसरे ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन की ओर इशारा भी किया, उन्होने कहा, अगर किसानों के हित में किसान आंदोलन का हल निकाला जाता है, तो 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिये सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर उम्मीद की जा सकती है, Amit Shah Amarinder इसके साथ ही अकाली दल से अलग हुई समान विचारधारा वाली पार्टियों जैसे ढींढसा तथा ब्रह्मपुरा गुटों के साथ भी गठबंधन की राह तलाशी जा सकती है। बीजेपी अगर किसान मुद्दे को सुलझा लेती है, तो कैप्टन बीजेपी के साथ जा सकते हैं।

Advertisement

सिद्धू पर हमला
तीसरे ट्वीट में कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू का नाम लिये बिना हमला बोला है, उन्होने लिखा, जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा, sidhu-amarinder पंजाब को राजनीतिक स्थिरता के साथ-साथ आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरुरत है, मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि दांव पर लगी इसकी शांति तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये जो कुछ भी करना होगा, वो करुंगा।

Advertisement