आखिर आर्यन खान को क्यों नहीं मिल रही बेल?  सामने आ रहे हैं ये पांच कारण

आर्यन खान की जमानत बार-बार खारिज क्‍यों की जा रही है । फैंस नाराज हैं, बॉलीवुड भी अब अपना गुस्‍सा सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहा है । आपको इके बड़े कारण बताते हैं ।

New Delhi, Oct 21: क्रूज ड्रग पार्टी में पकड़े गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी एक बार फिर खारिज कर दी गई । शाहरुख खान आज सुबह अपने बेटे से मिलने आर्थर रोड जेल भी पहुंचे थे । छोटी सी मुलाकात कर शाहरुख इसके बाद मन्‍नत अपने घर चले गए । किंग खान की ये मुश्किल उनके फैंस के लिए भी चिंता का कारण बनी हुई है । 2 अक्‍टूबर को गिरफ्तार हुए आर्यन को आखिर क्‍यों अब तक जमानत नहीं मिल पाई है ये सवाल उनके चाहने वालों के जहन में बार-बार उठ रहा है । आगे पढ़ें, जमानत ना मिलने के 5 बड़े कारण क्‍या बताए जा रहे हैं ।

Advertisement

कोर्ट ने क्‍या कहा ?
क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान आरोपी नंबर एक हैं । अपने विस्तृत आदेश में विशेष अदालत ने कहा कि आर्यन जानता था कि उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास ड्रग्स मौजूद हैं। आर्यन खान की व्हाट्सऐपaryan arbaz munmun चैट से प्रथमदृष्टया पता चलता है कि वह नियमित आधार पर मादक पदार्थ संबंधी अवैध गतिविधियों में शामिल था। इसलिए वह ऐसा अपराध नहीं करेगा इसकी कोई गारंटी नहीं, इसलिए जमानत अभी नहीं दी जा सकती । जज ने आदेश में कहा कि आवेदकों/आरोपी नंबर 1 से 3 यानी आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की गंभीर अपराध में प्रथमदृष्टया संलिप्तता को देखते हुए, यह जमानत देने के लिए उपयुक्त मामला नहीं है।

Advertisement

ये है 5 मुख्‍य कारण
मुंबई की अदालत ने इन पांच आधार पर आर्यन खान की जमानत याचिका को खारिज किया है ।
पहला कारण – आर्यन कई ड्रग डीलरों के संपर्क में था, जो एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा मालूम पड़ते हैं । एनसीबी इनका पता लगाने की कोशिश कर रही हैं, साथ ही इन डीलर्स के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करने की कोशिश की जा रही है ।
दूसरा कारण – आर्यन इन डीलर्स के बारे में जानकारी रखता है, हालांकि उसने अब तक किसी का नाम नहीं कहा है । दलील है कि जमानत देने परवो इन सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है ।
तीसरा कारण
एनसीबी ने मामना है आर्यन का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है, लेकिन उसकी व्हाट्सऐप चैट से पता चलता है कि वह अवैध ड्रग गतिविधियों में लिप्त था। कोर्ट ने कहा है कि इससे पता चलता है कि सभी आरोपी एक ही सिक्के के पहलू हैं।

Advertisement

चौथा कारण – अदालत ने ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक Rhea chakrabortyचक्रवर्ती मामले का जिक्र करते हुए कहा कि हर व्यक्ति जब्त की गई ड्रग्‍स की पूरी मात्रा के लिए उत्तरदायी है। आर्यन, दोस्‍त के पास ड्रग होने की बात को स्‍वीकार चुका है इसलिए उसे अलग-थलग नहीं देखा जा सकता ।
पांचवा कारण- अपनी चैट में आर्यन ने भारी मात्रा में और हार्ड ड्रग्स का जिक्र किया हुआ है । अदालत ने कहा कि ये चैट पहली नजर में यही दर्शाती है कि आवेदक नंबर-1 (आर्यन खान) अभियोजन पक्ष के आरोप के अनुसार प्रतिबंधित नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले व्यक्तियों के संपर्क में था।