कबाड़ी हाजी गल्ला की 5 करोड़ की संपत्ति जब्त, अफसरों ने मकान-गोदाम पर लगाई सील

मेरठ के सोमीगंज में बीता दिन हो-हल्‍ले वाला बीता । कबाड़ी हाजी गल्‍ला के घर और गोदाम को अधिका‍रियों को सील कर दिया गया । हाजी गल्ला की 5 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है ।

New Delhi, Oct 21: मेरठ में सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी गल्ला के दो मकान और एक गोदाम को पुलिस ने बुधवार को सील कर दिया है । पुलिस टीम ने ढोल बजवाकर मुनादी कराई और फिर सारी संपत्ति पर सील लगा दी । पुलिस की ओर से कहा गया है कि जो भी गल्ला की संपत्ति के बारे में बताएगा, उसे ईनाम दिया जाएगा। पुलिस का दावा है कि मकान और गोदाम की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है।

Advertisement

गैंग्‍स्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई
दरअसल ये कार्रवाई जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर हाजी नईम उर्फ गल्ला और उसके चार बेटों अली, फुरकान, बिलाल, इलाल पर गैंगेस्टर 14 ए के तहत चल रही है। कार्रवाई में गल्ला के तीन मकान और एक गोदाम को meerut kabari haji galla (2)जब्त करने का आदेश डीएम ने किया था । चार दिन पहले ही पटेलनगर वाले मकान को पुलिस ने जब्त कर सील लगाई थी । बुधवार को कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी और एएसपी कैंट सोतीगंज स्थित पीर वाली गली पहुंचे, यहां पुलिस ने गल्ला के दोनों मकान और एक गोदाम को जब्त कर सील लगा दी।

Advertisement

5 करोड़ की संपत्ति जब्‍त
पुलिस ने बताया कि मकान व गोदाम की कीमत करीब पांच करोड़ meerut kabari haji galla (4)रुपये है। डीएम के आदेश के बाद इन दोनों मकानों की कीमत पौने दो करोड़ आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक गल्ला की अब तक नौ करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है। इतना ही नहीं, गल्ला के मकान के बाहर नेम प्लेट भी लगी थी, जिसमें गल्ला और उसके बेटों के नाम लिखे थे। जब्ती के दौरान गल्ला और  उसके बेटों के नाम प्लेट से हटा दिए हैं ।

Advertisement

हटा लिया गया था सामान
पुलिस की इस कार्रवाई के बारे में गल्ला के परिवार को पहले से जानकारी थी, meerut kabari haji galla (3)इसी वजह से घर से पहले ही सारा सामान हटा लिया गया था । दोनों मकान और गोदाम सील करने में सदर और लालकुर्ती पुलिस को करीब 25 मिनट लगे। कार्रवाई के दौरान इलाके के लोग जुटे रहे । इलाके के लोगों के बीच मुनादी करवाई गई कि गल्ला की संपत्ति जो भी बताएगा, पुलिस उसे इनाम और  सूचना देने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा । पुलिस की ओर से 150 कबाड़ियों की लिस्ट तैयार की गई है । सोतीगंज में चोरी के वाहन काटने वाले ऐसे कबाड़ियों पर शिकंजा कसा जाएगा । इसके साथ ही जीएसटी विभाग ने सोतीगंज के सभी कबाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करने की बात भी कही है, जिसमें पुलिस पूरा सहयोग करेगी।