पाक से हार के बाद शमी को पड़ रही खूब गालियां, फेसबुक ने लिया एक्शन

भारत को रविवार को टी-20 विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में पाक के हाथों 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी, इस दौरान शमी भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्होने 3.5 ओवरों में 43 रन लुटा दिये और विकेट एक भी नहीं मिला।

New Delhi, Oct 26 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों को तुरंत हटाने के लिये फेसबुक ने कदम उठाये हैं, विश्वकप इतिहास में पाक से पहली बार राष्ट्रीय टीम की हार के बाद शमी को सोशल मीडिया पर खूब आलोचना का सामना करना पड़ा है, कुछ लोगों ने उन्हें गालियां भी दी है।

Advertisement

10 विकेट से हार
भारत को रविवार को टी-20 विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में पाक के हाथों 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी, इस दौरान शमी भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, virat Kohli (3) उन्होने 3.5 ओवरों में 43 रन लुटा दिये और विकेट एक भी नहीं मिला। अमेरिकी कंपनी जो खुद भारत में अभद्र भाषा से निपटने के लिये विवादों में रही है, उसने कहा कि वो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेगी, जो इसके सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं।

Advertisement

फेसबुक ने क्या कहा
फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि किसी को भी कहीं भी दुर्व्यवहार का अनुभव नहीं होना चाहिये, और हम इसे अपने मंच पर नहीं चाहते हैं, हमने एक भारतीय क्रिकेटर के संबंध में दुर्व्यवहार संबंधी टिप्पणियों को हटाने के लिये तुरंत उपाय शुरु किये, facebook हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे, जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं।

Advertisement

हिडन वर्ड्स जैसे उपकरण आएंगे काम
फेसबुक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में अपनी उत्पीड़न नीति को अपडेट करने की घोषणा की है, जो सभी सार्वजनिक हस्तियों के लिये सुरक्षा बढाती है, उन्होने कहा इसके अलावा हमारे पास हिडन वर्ड्स जैसे उपकरण हैं, जो आपको अपमानजनक टिप्पणियों और संदेशों का अनुभव या अनुमान लगाने पर आपको सुरक्षा प्रदान करती है। शमी हाल के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं, पिछले 5 साल में उन्होने अच्छा प्रदर्शन किया है, सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों ने रविवार की रात उनके प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा, सचिन तेंदुलकर और सहवाग समेत पूर्व तथा मौजूदा खिलाड़ियों ने शमी का समर्थन किया है।