जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद पारंपरिक परिधान में दिखीं IPS सरोज कुमारी, तस्‍वीर ने जीता दिल

सोशल मीडिया पर आईपीएस सरोज कुमारी की एक तस्‍वीर वायरल हो रही हैं,  हाल ही में आईपीएस ने जुड़वा बच्चों को जन्‍म दिया है ।

Advertisement

New Delhi, Oct 26: गुजरात कैडर की तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं । दरअसल हाल ही में उनके घर जुड़वा बच्‍चों का जन्‍म दिया है, जिसमें एक बेटा और एक बेटी है । आईपीएस ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यह जानकारी सबके साथ शेयर की है । उन्‍होंने दोनों नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि भगवान ने आशीर्वाद स्वरूप बेटा-बेटी दिए हैं। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है।

Advertisement

पारंपरिक परिधान ने जीता दिल
अक्सर वर्दी में नजर आने वालीं आईपीएस बच्चों के जन्म के मौके पर ips saroj kumari अपने पारंपरिक परिधान में नजर आईं । उन्‍होंने लहंगा और चुनरी पहना हुआ था । सरोज कुमारी इस तस्‍वीर में अपने जुड़वा नवजातों को गोद में लिए हुए नजर आ रही हैं । उन्‍होंने अपनी एक सोलो तस्‍वीर भी शेयर की है साथ ही पूजा करते हुए कुछ तस्‍वीरें भी शेयर की हैं ।ips saroj kumari उनकी शादी डॉक्टर मनीष सैनी से हुई है, मनीष दिल्‍ली के जाने-माने डॉक्टर हैं । सरोज के पति मनीष सैनी ने भी नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर की हैं।

Advertisement

2011 बैच की आईपीएस अफसर
सरकारी स्कूल से पढ़कर आईपीएस बनने वालीं सरोज कुमारी हर उस व्‍यक्ति के लिए मिसाल हैं जिन्‍हें लगता है कि सरकारी स्कूलों में पढ़कर कुछ नहीं बना जा सकता है। उनकी शुरुआती पढ़ाई गांव बुडानिया के सरकारी स्कूल से ही हुई थी, वो 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं । सबसे खास बात ये कि सरोज इकलौती आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्‍होंने माउंट एवरेस्ट फतह करने के मिशन में हिस्सा लिया। उन्‍हें कोरोना महामारी के दौरान किए गए कामों की बदौलत कोविड-19 महिला योद्धा का अवार्ड भी मिल चुका है। लॉकडाउन के दौरान अधिकारी ने जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने के लिए पुलिस रसोई शुरू की थी ।

काम बोलता है …
सरोज कुमारी की पहचान उनके काम से है, वो तब बोटाद ips saroj kumariएसपी थीं जब वहां से कई महिलाओं को जिस्म फरोशी के दलदल से बाहर निकाला था । वडोदरा में बारिश के दौरान लोगों को रेस्क्यू करते हुए भी इनकी तस्वीरें वायरल हुईं। उनके भाई पूर्व सरपंच रणधीर सिंह बुडानिया ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनकी बहन उनके गांव से पहली महिला आईपीएस हैं, उन्‍हें उन पर गर्व है । सरोज कुमारी वर्तमान में सूरत डीसीपी के पद पर सेवाएं दे रही हैं।

https://www.facebook.com/saroj.kumari.31/posts/4529250210524263