यूपी चुनाव- 100 से ज्यादा मौजूदा विधायकों के टिकट कटेंगे, बीजेपी करवा चुकी है सर्वे

अमित शाह इस दौरे में यूपी में बन रहे नये राजनीतिक समीकरणों तथा सोशल इंजीनियरिंग की ग्राउंड रिपोर्ट पर भी मंथन करेंगे, प्रदेश में मौजूदा विधायकों की परफॉरमेंस को लेकर भी पार्टी चर्चा करेगी।

New Delhi, Oct 29 : यूपी में कुछ दिनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की सक्रियता बढ गई है, ऐसे में पार्टी की चुनावी रणनीति को मजबूत करने को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 29 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे, 29,30 अक्टूबर को बीजेपी की रणनीति पर मंथन करेंगे, आपको बता दें कि बीजेपी के सामने 2022 चुनाव में 2017 में मिली कामयाबी को दोहराने की चुनौती है।

Advertisement

मौजूदा विधायकों के टिकट कटेंगे
अमित शाह के इस दौरे को लेकर माना जा रहा है कि यूपी में बीजेपी के 100 ऐसे मौजूदा विधायक हैं, जिनके टिकट 2022 विधानसभा चुनाव में आलाकमान काट सकते हैं, bjp flag दरअसल पार्टी ने पहले ही राज्य की राजनीतिक हालत को लेकर ओपिनियन सर्वे कराया था, जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है, और इसे अमित शाह के सामने पेश की जाएगी, इसके साथ ही नमो ऐप सर्वे की रिपोर्ट भी केन्द्रीय नेतृत्व के पास पहले से है।

Advertisement

ग्राउंड रिपोर्ट पर मंथन
आपको बता दें कि अमित शाह इस दौरे में यूपी में बन रहे नये राजनीतिक समीकरणों तथा सोशल इंजीनियरिंग की ग्राउंड रिपोर्ट पर भी मंथन करेंगे, प्रदेश में मौजूदा विधायकों की परफॉरमेंस को लेकर भी पार्टी चर्चा करेगी, Amit-shah वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिन विधायकों के टिकट कटने हैं, उनकी संख्या 100 से ज्यादा हो सकती है। जानकारी के अनुसार ऐसे विधायक जिनकी तालमेल पार्टी के साथ ठीक नहीं है, जिन्हें लेकर फीडबैक अच्छा नहीं आया है, उन्हें पार्टी दोबारा टिकट देने का मन नहीं बना रही है, अमित शाह ने ये भी संकेत दे दिये हैं कि पुराने फॉर्मूले के तहत नॉन परफॉरर्मर विधायकों के टिकट कटने तय हैं।

Advertisement

बूथ स्तर पर तैयारी
बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियों में बूथ स्तर पर मजबूती लाने की कोशिशें तेज कर दी है। इस क्रम में 30 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से दीपावली के उपहार भेजे गये हैं, BJP Flags आपको बता दें कि प्रदेश में बीजेपी के 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं, ऐसे में पार्टी सदस्यता अभियान चला रही है, और लोगों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है।