अनुप्रिया पटेल से 6 गुना ज्यादा अमीर हैं उनकी मां कृष्णा, जानें मां-बेटी के पास कितनी प्रॉपर्टी?

अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल एक बार फिर चर्चा में हैं । उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सोनेलाल पटेल के परिवार की कलह फिर सामने आ गई है । आपके ये जानकर हैरानी होगी कि कृष्णा पटेल के पास अनुप्रिया से करीब 6 गुना ज्यादा संपत्ति है।

New Delhi, Nov 01: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, अपना दल (सोनेलाल) से सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। अनुप्रिया फिलहाल उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सांसद हैं। अनुप्रिया और मां कृष्‍णा के बीच विवाद की खबरें पिछले दिनों फिर से सुर्खियों का हिस्‍सा बनीं । परिवार में संपत्ति का विवाद हैं । फिलहाल आगे जानिए कि कृष्णा पटेल और अनुप्रिया ने आम चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में कितनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था।

Advertisement

अनुप्रिया पटेल की संपत्ति
अनुप्रिया पटेल ने हलफनामे में बताया था कि उनके पास कुल 2 करोड़ 69 लाख 662 रुपए की संपत्ति थी और उनके ऊपर 18 लाख 5 हजार 603 रुपए का कर्ज भी था। वहीं उनकी मां कृष्णा पटेल केkrishna patel anupriya (1) पास कुल 15 करोड़ 75 लाख 85 हजार 039 रुपए की संपत्ति थी और उनके ऊपर 5 करोड़ 6 लाख 999 रुपए का कर्ज था। यानी कृष्णा पटेल के पास अनुप्रिया पटेल से करीब 6 गुना ज्यादा संपत्ति थी और कर्ज भी उनसे कहीं ज्यादा था।

Advertisement

अनुप्रिया पटेल की चल संपत्ति
अनुप्रिया के पास 90 हजार रुपए नकद थे। परिवार के बैंक अकाउंट में 9 लाख 04 हजार 162 रुपए थे। वहीं अनुप्रिया और उनके पति के पास कुल 6,40,000 रुपए के गहने थे, जिसमें से 4 लाख 80 हजार रुपए की ज्यूलरी अनुप्रिया के पास थी। सभी चीजें मिला दें तो अनुप्रिया पटेल के पास कुल 89 लाख 662 हजार रुपए की चल संपत्ति है।
मां कृष्णा पटेल के पास चल संपत्ति
अनुप्रिया की मां कृष्णा के पास कुल 1 लाख रुपए नकद थे। वहीं, उनके बैंक खाते में कुल 54 लाख 35 हजार 954 रुपए थे। कृष्णा पटेल के पास कुल 15 लाख 75 हजार रुपए की ज्वेलरी थी। इस हिसाब से उनके पास कुल 9 करोड़ 92 लाख 36 हजार 39 रुपए की चल संपत्ति थी।

Advertisement

कितनी है संपत्ति ?
प्रॉपर्टी की तुलना करें तो इसमें भी कृष्णा पटेल बेटी से आगे ही हैं। कृष्णा पटेल के पास साल 2019 में कुल 6 करोड़ 13 लाख रुपए की प्रॉपर्टी थी । जिसमें उनके पास एक खेत, एक मकान, 6 प्लॉट और एक krishna patel anupriya (3)अन्य प्रॉपर्टी शामिल थी। वहीं अनुप्रिया पटेल के परिवार के पास कुल 1 करोड़ 80 लाख रुपए की प्रॉपर्टी थी। इसमें उनके नाम पर सिर्फ एक ही प्लॉट था, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपए थी। अनुप्रिया पटेल के ऊपर कुल 18 लाख 5 हजार 603 रुपए का कर्ज है। जबकि उनकी मां कृष्णा पटेल के पास 5 करोड़ 4 लाख रुपए का कर्ज था। इसमें उन्होंने 4 करोड़ रुपए का बैंक से कर्ज लिया हुआ था।