महिला बैंककर्मी खुदकुशी केस, आखिरी पत्र ने पलट कर रख दिया मामला, IPS के खिलाफ भी केस दर्ज

ये मामला अयोध्या के अलीगढ थाना क्षेत्र के खवासपुरा का है, जहां पीएनबी के साहेबगंज शाखा की डिप्टी मैनेजर 32 वर्षीय श्रद्धा गुप्ता अकेले रहा करती थी, श्रद्धा मूल रुप से लखनऊ की रहने वाली थी।

New Delhi, Nov 01 : शनिवार को यूपी के अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक की एक महिला अधिकारी का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला, पुलिस मामले को सुसाइड केस मान कर चल रही है, मृतका के पास से एक कथित रुप से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी समेत 2 अन्य को सुसाइड के लिये जिम्मेदार बताया गया है, मृतका के परिजनों की शिकायत पर अयोध्या के पूर्व एसएसपी आशीष गुप्ता, उसके मंगेतर और एक अन्य पुलिस वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Advertisement

घर में मृत मिली
ये मामला अयोध्या के अलीगढ थाना क्षेत्र के खवासपुरा का है, जहां पीएनबी के साहेबगंज शाखा की डिप्टी मैनेजर 32 वर्षीय श्रद्धा गुप्ता अकेले रहा करती थी, श्रद्धा मूल रुप से लखनऊ की रहने वाली थी, ayodhya शनिवार को सुबह में जब दूधवाला उनके घर दूध देने आया, तो उसने दरवाजा खटखटाया। बार-बार आवाज देने के बाद भी जब गेट नहीं खुला, तो उसने मकान मालिक को ये बात बताई, इसके बाद जब मकान मालिक ने खिड़की से अंदर झांक कर देखा, तो श्रद्धा का पैर लटकता दिखाई दिया।

Advertisement

पुलिस को सूचना
इसके बाद मामले की जानकारी श्रद्धा के परिजनों तथा स्थानीय पुलिस को दी गई, बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया, मृतका के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें दो पुलिसवाले और उसके मंगेतर को जिम्मेदार बताया गया है, सुसाइड नोट में श्रद्धा गुप्ता ने लिखा कि पापा-मम्मी मेरे सुसाइड की वजह विवेक गुप्ता, आशीष तिवारी (आईपीएस अधिकारी) और अनिल रावत (पुलिस फैजाबाद) ये तीनों है, आई एम सॉरी फॉर दिस।

Advertisement

मुकदमा दर्ज
मृतक महिला अधिकारी श्रद्धा गुप्ता के पिता की तहरीर पर अयोध्या पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है, शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है, साथ ही इस घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है, सुसाइड नोट में भी जो नाम सामने आ हैं, उसकी जांच की जा रही है। मृतका के परिजनों ने बताया श्रद्धा की शादी की बात बलरामपुर के विवेक गुप्ता से चल रही थी, लेकिन शादी तय नहीं हो पाई थी, पिछले दिनों श्रद्धा ने विवेक के चरित्र को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद दोनों के बीच का रिश्ता पूरी तरह से टूट चुका था, लेकिन फिर भी विवेक उसे परेशान करता था, विवेक अपने पुलिसकर्मी दोस्त का धौंस दिखाता था, उसके परिवार को भी परेशान करता था।