सीएम चन्नी ने सिद्धू को दिखाई ‘औकात’, विरोध के बाद भी बात मानने से इंकार

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से निशाना साधे जाने के बाद सोमवार को सीएम चन्नी को देओल ने अपना इस्तीफा भेज दिया था।

New Delhi, Nov 02 : पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के महाधिवक्ता के रुप में एपीएस देओल का इस्तीफा स्वीकार करने से मना कर दिया है, सूत्रों ने मंगलवार को ये जानकारी दी है, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के हमलों के बाद देओल ने सोमवार को सीएम चन्नी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

Advertisement

सीएम को इस्तीफा भेजा
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से निशाना साधे जाने के बाद सोमवार को सीएम चन्नी को देओल ने अपना इस्तीफा भेज दिया था। दरअसल एपीएस देओल बेअदबी तथा पुलिस फायरिंग मामले में दो आरोपी पुलिसकर्मियों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, ऐसे में सिद्धू की मांग थी कि उन्हें इस पद से हटाया जाए, सिद्धू की ओर से लगातार पंजाब के डीजीपी और एडवोकेट जनरल को बदलने की मांग की जा रही है।

Advertisement

सीएम पर कटाक्ष
इस ताजा घटनाक्रम को प्रदेश सरकार पर सिद्धू के सार्वजनिक हमलों की प्रतिक्रिया के रुप में देखा जा रहा है, सिद्धू ने बिजली दरों में कटौती की घोषणा को लेकर सोमवार को सीएम पर कटाक्ष किया था, एनडीटीवी की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि सिद्धू का राज्य सरकार पर लगातार जारी हमलों के कारण सीएम चन्नी ने ये कदम उठाया है। Charanjit-Singh-Channi (4) पंजाब तथा हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील एपीएस देओल को सितंबर में एडवोकेट जनरल पद पर नियुक्त किया गया था, उनसे पहले इस पद पर अतुल नंदा नियुक्त थे, कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद छोड़ने के बाद उन्होने इस्तीफा दे दिया था, देओल 2015 में धार्मिक ग्रंथ बेअदबी मामले के बाद हुई पुलिस गोलीबारी के मामले में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के वकील थे।

Advertisement

अपनी ही सरकार पर हमला
सिद्धू ने सोमवार को अपनी ही पार्टी के सरकार पर अप्रत्यक्ष रुप से हमला करते हुए उन नेताओं को निशाने पर लिया, जो चुनाव से पहली जनता को लॉलीपॉप देकर लुभाते हैं। सिद्धू ने लोगों से कहा, sidhu1 उन्हें सिर्फ पंजाब के कल्याँ के एजेंडे पर ही वोट देना चाहिये, सिद्धू का बयान ऐसे दिन आया है, जब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने घरेलू क्षेत्र के लिये बिजली शुल्क की दर 3 रुपये प्रति यूनिट कम करने की घोषणा की है, इसके साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढाया है, हिंदू महासभा की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि राज्य के कल्याण की बात कोई नहीं कर रहा है।