75 की उम्र में फुटपाथ पर लगाते थे दुकान, बैठे-बैठे ही चल बसे, झकझोर देने वाली तस्वीरें

रिपोर्ट के अनुसार मृतक का नाम चंदनलाल राय था, वो तुलसीनगर वार्ड में रहते थे, घर चलाने के लिये वो सालों से लकड़ी के पटा, बेलन जैसे सामान बेचते थे, उनकी छोटी तथा खुली दुकान कटरा बाजार और आसपास के मेलों में लगती थी।

New Delhi, Nov 12 : सागर के कटरा बाजार में बुधवार को दिल को झकझोर देने वाली एक घटना घटी, कीर्ति स्तंभ के पास लकड़ी का सामान बेच रहे 75 वर्षीय बुजुर्ग की उनकी दुकान पर ही दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई, जिस हालत में बैठे हुए थे, वैसे ही बैठे रह गये, अब उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Advertisement

बाइक से जा टिके
मौत के बाद वो वैसे ही बैठे हुए थे, उसका शव करीब डेढ घंटे तक उसी हालत में वहां पड़ा रहा, किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया, इस दौरान पास से गुजर रहे किसी शख्स ने उन्हें देखा, तुरंत पुलिस को सूचना दी गई, dead body जिसके बाद पुलिस ने उन्हें अस्पताल भेजा, उनका पोस्टमॉर्टम कराया।

Advertisement

कौन है शख्स
रिपोर्ट के अनुसार मृतक का नाम चंदनलाल राय था, वो तुलसीनगर वार्ड में रहते थे, घर चलाने के लिये वो सालों से लकड़ी के पटा, बेलन जैसे सामान बेचते थे, उनकी छोटी तथा खुली दुकान कटरा बाजार और आसपास के मेलों में लगती थी, बुधवार को भी उन्होने रोजाना की तरह कटरा बाजार में दुकान लगाई, लेकिन कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई, गुरुवार दोपहर उनका अंतिम संस्कार किया गया। आपको बता दें कि चंदनलाल राय की एक बेटी और 4 बेटे हैं, उनकी बेटी की शादी पहले ही करा दी थी, उनका एक बेटा दिमागी रुप से कमजोर है, दूसरी ओर पत्नी सियारानी लकवाग्रस्त है, पत्नी की हालत पिछले 5 साल से खराब है, उनके बाकी 3 बेटे मजदूरी करते हैं, आर्थिक तंगी और बीमारी का खर्चा उठाने के लिये चंदनलाल बाजार में फुटपाथ पर दुकान लगाते थे, ताकि इस कमाई से घर चल सके, पत्नी का इलाज हो सके।

Advertisement

जिद कर लगाते थे दुकान
चंदनलाल के परिजनों ने कहा कि मना करने के बावजूद वो दुकान लगाते थे, उनकी दुकान कटरा बाजार में ही लगती थी, बुधवार को भी रोजाना की तरह दोपहर में दुकान लगाने निकले थे, परिजनों के अनुसार उन्हें हमेशा कहा जाता था कि अब घर पर रहिये, लेकिन परिवार की आर्थिक हालत देखते हुए वो दुकान लगाने की जिद करते थे, ये किसी को नहीं पता था कि वो किसी दिन दुकान से ही ऊपर चले जाएंगे।

Tags :