शेयरों में जबरदस्त उछाल से फिर मुकेश अंबानी के करीब पहुंचे गौतम अडानी, पिछले तीन महीने में मालामाल

अंबानी की नेटवर्थ में इस साल जहां 19.6 अरब डॉलर की बढोतरी हुई है, तो वहीं अडानी ने इस साल अब तक 50.7 अरब डॉलर जोड़ लिये हैं, अब दोनों की नेटवर्थ की बात करें।

New Delhi, Nov 13 : शेयरों में जबरदस्त उछाल की वजह से उद्योगपति गौतम अडानी पैसों के मामले में एक बार फिर मुकेश अंबानी के करीब पहुंच गये हैं, जिस तेजी से अडानी की संपत्ति में इजाफा हो रहा है, उससे ऐसा लग रहा है कि वो जल्द ही अंबानी के बराबर पहुंच जाएंगे। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ अब 81 अरब डॉलर हो चुका है, वो इस समय दुनिया के 14वें सबसे अमीर शख्स हैं, जबकि मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 98.8 अरब डॉलर है, और वो अमीरों की सूची में 11वें नंबर पर हैं।

Advertisement

इस साल बढोतरी
अंबानी की नेटवर्थ में इस साल जहां 19.6 अरब डॉलर की बढोतरी हुई है, तो वहीं अडानी ने इस साल अब तक 50.7 अरब डॉलर जोड़ लिये हैं, अब दोनों की नेटवर्थ की बात करें, तो करीब 11 अरब डॉलर का अंतर रह गया है, ambani adani अंबानी के पास जहां एशिया के सबसे अमीर शख्स होने का ताज है, तो वहीं अडानी एशिया में दूसरे सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं।

Advertisement

तेजी से बढ रहे
गौतम अडानी की नेटवर्थ की बात करें, तो जुलाई में 63.5 अरब डॉलर थी, यानी 3 महीनों में ही उन्होने अपनी संपत्ति में करीब 18 अरब डॉलर जोड़ लिये हैं, अडानी के पास अभी शेयर मार्केट में 6 कंपनियां है, Gautam Adani loss (1) इन कंपनियों के शेयर लगातार बढ रहे हैं, अब अडानी अपनी सातवीं कंपनी की आईपीओ लाने की तैयारी भी कर रहे हैं, अडानी इंटरप्राइजेज का शेयर पिछले 8 दिनों में 21 फीसदी तक बढ चुका है, जून 2021 के बाद उनकी कंपनियों के शेयर अब तक के उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं।

Advertisement

जून-जुलाई में गिरावट
निवेशकों को लेकर आई एक रिपोर्ट के बाद जून-जुलाई में अडानी की कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट हुई थी, जिसके बाद उनकी संपत्ति भी घट गई है, लेकिन एक बार फिर से इसमें तेजी देखने को मिल रही है, अब अडानी की चाह है कि उनका ग्रुप ग्रीन डेटा स्टोरेज में एक विश्व नेता बने, जिसमें डेटा सेंटर पूरी तरह से स्वच्छ शक्ति पर चलते हैं, इसी के लिये उनका ग्रुप ग्रीन एनर्जी में 2030 तक कुल 70 बिलियन डॉलर की निवेश की तैयारी कर रहा है।