अलग गेमप्लान में लगे हैं जयंत चौधरी, सपा के साथ सीटें फाइनल, लेकिन नजर कहीं और

शुक्रवार को हुई रालोद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि खुद जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

New Delhi, Jan 08 : यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर आई है, अखिलेश की सपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जयंत ने ऐलान किया कि वो आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में खुद नहीं लड़ेंगे, जयंत का बयान ऐसे समय में आया है, जब खुद सीएम योगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

Advertisement

चुनाव नहीं लड़ेंगे
इकोनॉमिक्स टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि शुक्रवार को हुई रालोद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि खुद जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे। akhilesh jayant रालोद ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के सामने सपा के साथ अपने गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। एक दिन पहले ही जयंत अखिलेश से मिलने लखनऊ आये थे, गोंडा में अखिलेश ने मीडिया से कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच समझौते को अंतिम रुप दे दिया गया है।

Advertisement

24 सीटों पर चुनाव
इकोनॉमिक्स टाइम्स के अनुसार जयंत के करीबी नेता ने दावा किया कि पार्टी पश्चिमी यूपी के 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर तथा बागपत जिले की सीट शामिल है, इसके अलावा 8 सपा नेता इस क्षेत्र में रालोद के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे, बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि चुनाव से पहले पार्टी 15 जनवरी से 12 फरवरी तक गांव-गली दस्तक कार्यक्रम शुरु करेगी, जो पूर्व रालोद प्रमुख अजित सिंह की जयंती का प्रतीक है।

Advertisement

राज्यसभा की तैयारी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव की तरह ही जयंत चौधरी ने कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है, सूत्रों की मानें, तो सपा-रालोद गठबंधन के सत्ता में आने पर भी जयंत चौधरी सरकार में कोई भूमिका नहीं निभा सकते हैं, क्योंकि इसके बदले वो राज्यसभा में एक सीट की चाहत रखते हैं।