सनथ जयसूर्या ने पीएम मोदी को कहा थैंक्यू, श्रीलंका के आर्थिक संकट में ‘बड़े भाई’ भारत से मांगी मदद

भारत का पड़ोसी देश भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है । ऐसे मुश्किल मौके में भारत एक बड़े भाई की तरह देश की मदद कर रहा है । सनथ जयसूर्या ने पीएम मोदी को धन्‍यवाद दिया है ।

Advertisement

New Delhi, Apr 07: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने भारत की मदद के लिए पीएम मोदी को थैंक्यू कहा। दरअसल श्रीलंका इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है । सरकार अस्थिर हो गई है, लोग सड़कों पर हैं, महंगाई आसमान छू रही है । ऐसे में भारत की पूरी कोशिश है कि श्रीलंका की पूरी मदद की जा सके । भारत ने देश को मदद भेजी भी है, जिसके बाद भारत की तारीफ हो रही है ।

Advertisement

पीएम मोदी को कहा थैंक्यू
श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने भारत को एक “बड़ा भाई” कहते हुए, मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद भेजने के लिए जमकर सराहना की । सनथ ने कहा- “आप हमेशा की तरह हमारे एक सदाबहार पड़ोसी हैं, हमारे देश के बड़े भाई हमारी मदद कर रहे हैं … हम भारत सरकार और प्रधानमंत्री (मोदी) के बहुत आभारी हैं। हमारे लिए सर्वाइव करते रहना बहुत आसान नहीं है, चीजें बस चल रही हैं … मुझे उम्मीद है कि चीजें बदल जाएंगी और भारत और अन्य देशों की मदद से हम इस स्थिति से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं।”

Advertisement

भारत ने की मदद
आपको बता दें भारत ने श्रीलंका को अब तक 270,000 मीट्रिक टन से PM Modi US France (5)अधिक ईंधन की आपूर्ति की है । ताकि देश में चल रहे बिजली संकट को कम करने में मदद मिल सके । पिछले कुछ समय से श्रीलंका भोजन और ईंधन की भारी कमी के साथ एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है । देश में रहने वाले लाखों लोग इससे प्रभावित हैं । COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ही श्रीलंका की अर्थव्यवस्था में बड़ी गिरावट जारी है।

गंभीर आपदा हो सकती है ..
श्रीलंकाई खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने एएनआई से खास बातचीत में जयसूर्या ने देश की स्थिति को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि इस देश के लोग कुछ महीनों से इससे गुजर रहे हैं और यह एक ब्रेकपॉइंट पर आ गया है। सनथ ने कहा, “लोग इस तरह सर्वाइव नहीं रह सकते। यही कारण है कि लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया क्योंकि ईंधन की कमी है, गैस की कमी है, और कभी-कभी 10-12 घंटे बिजली नहीं होती है। यह वास्तव में इस देश के लोगों के लिए कठिन है इसलिए लोगों ने बाहर निकलना और विरोध करना शुरू कर दिया है।” पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर स्थिति को ठीक से संबोधित नहीं किया गया तो “यह एक आपदा होगी।”