इमरान खान को भारत जाने की नसीहत देते हुए मरियम नवाज ने क्यों लिया वाजपेयी का नाम?

इमरान खान बीते कुछ दिनों से भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं । जिसके चलते मरियम नवाज ने उन्‍हें पाकिस्‍तान छोड़कर भारत आने की सलाह दी है ।

New Delhi, Apr 09: पाकिस्तान इन दिनों गंभीर सियासी संकट का सामना कर रहा है ।  आज नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी होनी है,  लिहाजा ये कहना गलत नहीं होगा कि इमरान खान के लिए अग्नि परीक्षा की घड़ी है । वहीं विपक्षी पार्टियां लगातार इमरान खान को निशाना बना रही हैं । बीते दिन इमरान ने पाकिस्तान की आवाम को संबोधित करते हुए भारत की तारीफ कर दी थी । इमरान ऐसा इससे पहले भी कर चुके हैं, इसी वजह से वो विपक्ष के निशाने पर हैं ।

Advertisement

मरियम नवाज ने दी नसीहत
मरियम नवाज ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत की तारीफों के कसीदे पढ़ने वाले इमरान खान को ये नहीं भूलना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार महज एक वोट से गिर गई थी. वह एक वोट से हार गए थे । लेकिन किसी ने भी संविधान, लोकतंत्र और नैतिकता के साथ खिलवाड़ नहीं किया । इतना ही नहीं, मरियम नवाज ने कहा कि मैंने पहली बार किसी को सत्ता के लिए इस तरह रोते देखा है । इमरान खान सत्ता के लिए रो रहे हैं। इस सत्ता को जाते देख उस इंसान से कोई कहे कि उसे अपनी ही पार्टी ने निकाल दिया है और किसी ने नहीं।

Advertisement

मरियम ने कहा सनकी
वहीं अब से कुछ दूर पहले, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने इमरान खान पर एक और निशाना साधा । लिखा है- एक व्यक्ति जो अपने होश में नहीं है उसे कहर बरपाने ​​और पूरे देश को गिराने की अनुमति नहीं दी जा सकती है । यह मजाक नहीं है । इमरान कोई पीएम या पूर्व पीएम नहीं हैं इस समय उनको एक मनोरोगी के रूप में लिया जाना चाहिए जो सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए पूरे देश को बंधक बनाए हुए है।

Advertisement

Advertisement

एक वोट से गिरी थी अटल सरकार
दरअसल इमरान खान बार-बार भारत की तारीफ कर रहे हैं, इसी वजह से मरियम नवाज चिढ़ गई । इमरान को उन्‍होंने याद दिलाया कि कैसे एक वोट से अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार गिर गई थी । दरअसल ये किस्‍सा कुछ ऐसा है कि 1996 में जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए सबसे बड़ा गठबंधन बनकर सामने आया तब राष्ट्रपति ने उन्‍हें सरकार बनाने का न्योता दिया । लेकिन त्रिशंकु लोकसभा में मात्र 13 दिन में अटल सरकार बहुमत साबित नहीं कर पाई । फिर कांग्रेस के सहयोग से संयुक्त मोर्चा की सरकार बनी । बहरहाल इमरान की ओर से भारत की तारीफ करने पर मरियम ने कहा कि अगर आप भारत को इतना पसंद करते हैं तो वहां शिफ्ट हो जाएं और पाकिस्तान की जिंदगी छोड़ दें ।