सिवान खान ब्रदर्स- शहाबुद्दीन का साम्राज्य हथियाना चाहता है! पिता के अपहरण से शुरु हुई थी अदावत

शहाबुद्दीन और रईस खान के बीच की दुश्मनी पुरानी है, पिता की किडनैपिंग से शुरु ये अदावत अब तक जारी है, हाल ही में रईस खान पर हमला हुआ था, जिसका आरोप उन्होने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर लगाया था।

New Delhi, Apr 12 : बिहार के सिवान में शहाबुद्दीन का क्या खौफ था, ये किसी से छिपा हुआ नहीं है, हालांकि अब हालात बदल गये हैं, अब यहां नये बाहुबली का नाम गूंजता सुनाई दे रहा है, ये नाम है खान ब्रदर्स के रईस खान का, सिवान के खान ब्रदर्स अयूब खान (बड़ा भाई) और रईस खान (छोटा भाई) पर बिहार समेत कई राज्यों के अलग-अलग थानों में अपराध की लंबी फेहरिस्त दर्ज है।

Advertisement

शहाबुद्दीन से दुश्मनी
शहाबुद्दीन और रईस खान के बीच की दुश्मनी पुरानी है, पिता की किडनैपिंग से शुरु ये अदावत अब तक जारी है, हाल ही में रईस खान पर हमला हुआ था, जिसका आरोप उन्होने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर लगाया था, खान ब्रदर्स पर लूट, मर्डर, किडनैपिंग, रंगदारी के मामले दर्ज हैं, खान ब्रदर्स ने शुरु से ही शहाबुद्दीन का हमेशा विरोध किया, बड़ा भाई अयूब खान फिलहाल ट्रिपल मर्डर केस में जेल में बंद है।

Advertisement

खान ब्रदर्स पर संगीन आरोप
आरोप है कि कुछ महीने पहले सिवान के विशाल सिंह, अंशु सिंह और प्रमेंद्र यादव की हत्या कर अयूब ने लाश को गायब कर दिया, पुलिसिया जांच में ये बात सामने आई कि अयूब खान ने तीनों के लाश को टुकड़े-टुकड़े कर नदी के घाट पर दफना दिया था, दूसरी ओर रईस खान ने शहाबुद्दीन की तरह सियासत में भी हाथ आजमाने की कोशिश की, रईस ने विधान परिषद का चुनाव सिवान से लड़ा था, रईस की वजह से बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी तीसरे स्थान पर चली गई, जबकि रईस दूसरे नंबर पर रहा, उस चुनाव में रईस खान ने दिखाने की कोशिश की थी कि शहाबुद्दीन नहीं बल्कि उसका परिवार सिवान में मुस्लिमों का नेता है।

Advertisement

पिता का अपहरण
2005 की बात है, जब खान ब्रदर्स के पिता कमरुल हक खान, सपा से रघुनाथपुर विधानसभा सीट से लड़ रहे थे, ठीक उसी वक्त कमरुल हक की किडनैपिंग हो गई, अपहरण का आरोप शहाबुद्दीन पर लगा, आज भी रईस खान इस बात को नहीं भूला है, वो गाहे-बगाहे फेसबुक पर आकर ये बात बताता है। बीते 4 अप्रैल को रईस खान अपने गांव ग्यासपुर जा रहा था, तभी महुवल गांव के पास उस पर एके-47 से हमला किया गया, रईस इस हमले में बाल-बाल बचा, लेकिन उसने इस हमले को लेकर शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा समेत कुल 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया, रईस ने घटना के बाद नामजद लोगों पर हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। रिपोर्ट में रईस ने ओसामा समेत अन्य लोगों पर खुद को मारने की साजिश की बात कही, उसके ठीक 4 दिन बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया, जिसमें रईस खान एक डांसर को बार-बार पकड़ रहा है, उसमें एक दूसरा वीडियो भी था, जिसमें रईस के गुर्गे डांसरों के साथ जमकर मस्ती कर रहे हैं, वीडियो में काफी सारे हथियार भी देखे गये। वीडियो वायरल होते ही रईस मीडिया के सामने आ गया, उसने कहा कि ये वीडियो 15 साल पहले का है, अब मैं पहले वाला रईस खान नहीं हूं, पहले वाला रहता, तो मेरे ऊपर हमले होने के बाद उसका हिसाब-किताब हो गया होता। आगे उसने मुस्लिम कार्ड खेलते हुए शहाबुद्दीन के परिवार पर हमला किया, कहा कि क्या सिवान में सिर्फ शहाबुद्दीन का परिवार ही राजनीति करेगा, रईस ने ओसामा और शहाबुद्दीन की पत्नी को आड़े हाथों लेते हुए उन पर सियासी तंज कसा और कहा कि वो आने वाले दिनों में 2024 लोकसभा चुनाव भी लड़ेगा।

जांच की मांग
कई दशकों तक बाहुबलियो से परेशान रहे सिवान के लोग रईस खान की सियासत से डरे हुए हैं, लोगों का कहना है कि एक बार फिर सिवान कहीं दो परिवारों के आपसी गैंगवार का शिकार ना हो जाए, लोगों का कहना है कि आखिर प्रशासन किसका इंतजार कर रहा है, दूसरी ओर ओसामा का नाम आने के बाद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना ने मीडिया से कहा कि मैं आंचल फैलाकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सिवान प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग करती हूं, ओसामा को न्याय मिलना चाहिये, हिना ने सिवान छोड़ने की भी बात कही।